Advertisement

बाबा केदारनाथ में पहली पूजा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम, श्रद्धालुओं पर की गई पुष्प वर्षा

0
19
First Worship

देहरादून : बाबा केदारनाथ धाम में पहली पूजा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (First Worship) के नाम से की गई। रावल भीमाशंकर लिंग और पुजारी शिवलिंग और धर्माचार्यों ने पूजा अर्चना की। मुख्यमंत्री के निर्देश पर श्रद्धालुओं पर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की गयी। इसी के साथ गंगोत्री-यमुनोत्री और केदारनाथ सहित तीन धाम के कपाट खुल गये। भगवान बद्री विशाल के कपाट भी 27 अप्रैल को श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए खुल जायेंगे।

इसे भी पढ़ें – विश्व प्रसिद्ध केदारनाथ धाम के कपाट 25 अप्रैल को खुलेंगे, तैयारियां पूरी

बाबा केदारनाथ धाम के कपाट खुलने पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केदारनाथ में पूजा-अर्चना कर देश और प्रदेश की सुख-समृद्धि की कामना की। मुख्यमंत्री ने बाबा केदारनाथ के दर्शन के लिए पहुंचे श्रद्धालुओं का स्वागत किया। उन्होंने मंदिर परिसर में मुख्य सेवक की ओर से आयोजित भंडारा कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि उत्तराखंड की चारधाम यात्रा को सुगम और सुरक्षित बनाने के लिए हर संभव प्रयास किये गये हैं। सामाजिक संगठनों, स्वयंसेवी संस्थाओं का भी यात्रा के लिए पूरा सहयोग मिल रहा है। पिछले वर्षों के अनुभवों के आधार पर यात्रा व्यवस्थाओं को आगे बढ़ाने का कार्य किया गया है।

इसे भी पढ़ें – आदमखोर बाघ ने 75 वर्षीय वृद्ध को बनाया निवाला, एक सप्ताह में दूसरी घटना

First Worship – उन्होंने बाबा केदार के दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं से अपील की है कि मौसम की जानकारी लेकर बाबा केदार के दर्शन लिए आयें, ताकि किसी को भी मौसम की वजह से कोई असुविधा न हो। गंगोत्री और यमुनोत्री धाम में यात्रा सुचारु रूप से चल रही है।इस मौके पर बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेन्द्र अजय, विधायक केदारनाथ शैला रानी रावत, जिला पंचायत अध्यक्ष अमरदेई शाह, जिला अध्यक्ष भाजपा सिंह महावीर पंवार, पूर्व अध्यक्ष भाजपा दिनेश उनियाल, जिलाधिकारी मयूर दीक्षित, पुलिस अधीक्षक विशाखा अशोक भदाणे, मुख्य कार्याधिकारी केदारनाथ योगेंद्र सिंह और श्रद्धालु मौजूद थे।