Advertisement

सर्वे: iPhone 13 सीरीज से निराश हैं ऐपल यूजर्स

0
19
  • चमक हुई इस बार फीकी

नई दिल्ली। iPhone 13 सीरीज को ऐपल ने जोरशोर से पेश करने में कोई कमी नही छोड़ी। हालांकि उस हिसाब से इसकी चमक फीकी पड़ती दिखाई दे रही है। यूजर्स को इस सीरीज के स्मार्टफोन पसंद नहीं आ रहे हैं।

एक रिपोर्ट से पता चलता है कि यूज़र्स में iPhone 13 को लेकर वैसा क्रेज नहीं नज़र आ रहा है, जैसा कि इससे पहले की सीरीज में देखने को मिला था। वही कंपनी की नई स्मार्ट वॉच सीरीज 7 को लेकर भी यूजर्स में खुशी नहीं दिखाई दे रही है। एक सर्वे से पता चला है कि सिर्फ 7.5% आईफोन यूजर्स ने ही एप्पल वॉच सीरीज 7 खरीदने में दिलचस्पी जताई है।

14 सितंबर 2021 को iPhone 13 सीरीज के स्मार्टफोन को लॉन्च किया था। Macrumors ने Sellcell सर्वे के हवाले से बताया कि यूजर्स iphone 13 सीरीज के स्मार्टफोन को लेकर उत्साहित नज़र नही आ रहे हैं।

Sellcelll ने यह सर्वे यूनाइटेड स्टेट में 5000 लोगों पर किया है, इनकी उम्र 18 या उससे अधिक थी। जिसमें कई चौकाने वाले नतीजें सामने आए।

सर्वे में 64 फीसदी यूजर्स ने बताया कि iPhone 13 लाइनअप में कुछ भी अनोखा या रोमांचक देखने को नही मिला। जबकि 21.5 फीसदी कहते हैं कि iPhone में कुछ अच्छी चीजें हैं। वही 14.4 फीसदी लोगों का कहना हैं कि iphone 13 सीरीज काफी बढ़िया है।

पसंद न आने की वजह iphone 13 सीरीज में ऑलवेज ऑन डिस्प्ले का न होना, नॉच का न हटाया जाना और स्टैंडर्ड मॉडल में 120Hz रिफ्रेश रेट का न होना जैसी बातें शामिल है। इसके अलावा इस बार यूज़र्स को USB Type C की भी उम्मीद थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।