Advertisement

Apple iOS 17.2 अपडेट जारी, जाने इसमें क्या है खास

0
30
Apple iOS 17.2

Apple iOS 17.2 : Apple ने आज iOS 17.2 अपडेट जारी कर दिया है. इसके साथ ही जर्नल ऐप को भी रोलआउट कर दिया गया है. इस ऐप का प्रीव्यू WWDC में दिखाया गया था. बता दें कि जर्नल ऐप के अलावा रिकॉर्डिंग फीचर, एक्शन बटन कस्टमाइजेशन और मैसेज ऐप के लिए कुछ अपडेट कंपनी ने दिए हैं.

इसे भी पढ़ें – Instagram-Facebook पर बंद होने जा रहा ये फीचर, तीन साल पहले हुआ था लॉन्च

जर्नल ऐप में ये मिलेगा खास

बात दें कि नए अपडेट के साथ आप आज से जर्नल ऐप का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इस ऐप में आप जीवन के रोजमर्रा के क्षणों और विशेष घटनाओं को कैप्चर और लिख सकते हैं, साथ ही फ़ोटो, वीडियो, ऑडियो रिकॉर्डिंग, स्थान और बहुत कुछ ऐड कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ें – Google ने लॉन्च किया AI Gemini, ChatGPT को देगा टक्कर

iPhone 15 Pro और Pro Max यूजर्स को मिलेगी ये सुविधा

इसके साथ iPhone 15 Pro और Pro Max यूजर्स को एक नई सुविधा भी दी है. कंपनी ने spatial रिकॉर्डिंग फीचर भी यूजर्स को दिया है. Apple ने iPhone को स्थानिक वीडियो कैप्चर करने में सक्षम बनाने वाला एक नया फीचर पेश किया है.ऐसी वीडियो जो 1080p और 30 फ्रेम प्रति सेकंड पर लैंडस्केप ओरिएंटेशन में शूट किए गए उन्हें ऐप्पल विज़न प्रो पर देखा जा सकता है.

इसे भी पढ़ें – WhatsApp में जल्द मिलेगा इंस्टाग्राम जैसा फीचर

एक्शन बटन से लैंगुएज को कर सकेगें ट्रांसलेट

वहीं, एप्पल नए अपडेट में यूजर्स को एक्शन बटन के जरिए लैंगुएज को ट्रांसलेट करने का ऑप्शन दे रही है. इसके लिए आपको एक्शन बटन को देर तक प्रेस करना होगा जिसके बाद एक नई पॉप अप विंडो खुलेगी जहां से आप लैगुएज को ट्रांसलेट कर पाएंगे.