कोलकाता : पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर जिले के तमलुक लोकसभा (Tension Over Murder Of BJP Worker) क्षेत्र के अंतर्गत नंदीग्राम में गुरुवार सुबह भाजपा कार्यकर्ता रोटीबाला अरी की हत्या को लेकर तनाव बढ़ गया है। रोटीबाला की हत्या के खिलाफ लोगों ने सड़कों पर टायर जलाकर जाम लगा दिया। टीएमसी कार्यकर्ताओं की कुछ दुकानों को भी आग के हवाले कर दिया गया।

इसे भी पढ़ें – पॉलिटिकल किलिंग की सरगना बन गई हैं ममता बनर्जी : स्मृति ईरानी

सबसे अधिक तनाव सोनाचूरा इलाके में हैं। कथित रूप से तृणमूल कांग्रेस से जुड़े हमलावरों ने इसी इलाके में घटना को अंजाम दिया। धारदार हथियार से किए गए हमले में भाजपा की महिला कार्यकर्ता की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। मौके पर रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) के साथ ही बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। कुछ जगहों पर हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। हालांकि, खबर लिखे जाने तक अधिकारियों की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई थी।

इसे भी पढ़ें – संसद, विधानसभा, सरकारी नौकरियों में महिलाओं को देंगे 50 प्रतिशत आरक्षण : राहुल गांधी

Tension Over Murder Of BJP Worker – उल्लेखनीय है कि इसके पहले 2007 और 2008 में नंदीग्राम में एक कारखाना लगाने के लिए तत्कालीन वाम मोर्चा सरकार द्वारा प्रस्तावित भूमि अधिग्रहण के खिलाफ ग्रामीणों के विरोध के बाद इसी तरह का तनाव हुआ था। तमलुक में शनिवार को छठवें चरण में राज्य की आठ लोकसभा क्षेत्रों के साथ मतदान होगा। पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी नंदीग्राम से विधायक हैं।

Share.
Exit mobile version