लोकसभा चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है। वहीं, आज पीएम मोदी ने पंजाब के होशियारपुर में रैली की। रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के लोग संविधान और डॉ. बाबा साहब अंबेडकर की भावना का अपमान कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें – पीयूष गोयल ने साधा कांग्रेस पर निशाना, बोले- देश को चमड़ी के रंग के हिसाब से बांट देगी कांग्रेस

‘संविधान और बाबा साहब की भावनों का कर रहे अपमान’

पीएम मोदी ने आगे कहा कि मोदी ने संकल्प लिया है कि वे दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों का आरक्षण किसी को छीनने नहीं देंगे। मेरे इस प्रयास से कांग्रेस और इंडी एलायंस के लोग बौखला गए हैं। इनका ट्रैक रिकॉर्ड एससी-एसटी, ओबीसी का आरक्षण छीनने का रहा है। वे दलितों और पिछड़े वर्गों का आरक्षण छीनकर केवल मुसलमानों को देना चाहते हैं। मोदी ने उनकी साजिश का पर्दाफाश कर दिया है और इसी वजह से वे बौखलाए हुए हैं और मोदी को गाली देते रहते हैं।

इसे भी पढ़ें – मनोज तिवारी ने साधा इंडिया गठबंधन पर निशाना, कहा- कहीं नजर नहीं आ रहा इंडी गठबंधन

आजकल देश की जनता को भारतीय जनता पार्टी के लोगों से संविधान का राग सुनने को मिल रहा है। ये वही लोग हैं जिन्होंने आपातकाल के दौरान संविधान का गला घोंटा था। जब 1984 के दंगों के दौरान सिखों के गले में टायर बांधकर उन्हें जलाया जा रहा था, तब इन्हें संविधान की याद नहीं आई।

पंजाब में एक जून को होगा मतदान

2024 के लोकसभा चुनाव सात चरणों में हो रहे हैं। पंजाब की 13 लोकसभा सीटों के लिए सातवें और अंतिम चरण में 1 जून को मतदान होगा। मतगणना और परिणाम 4 जून को घोषित किए जाएंगे।

Share.
Exit mobile version