अलीगढ़ : अलीगढ़ के देहलीगेट थाना क्षेत्र में एक धर्म परिवर्तन (Maulvi Arrested) कराने का मामला सामने आया है। एक महिला ने दरगाह के मौलवी पर आरोप लगाया है कि वह लगाातर उसके उसके ऊपर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा था। जब यह जानकारी हिंदू वादियों को हुई तो उन्होंने थाने पहुंचकर कार्रवाई की मांग की। उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले कई महीने से आरोपी महिलाओं के साथ ऐसा कर रहा है और उनके ऊपर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाते हैं। महिलाओं ने जब शिकायत की तो पुलिस ने इसकी सुनवाई नहीं की। जिसके बाद हिंदुवादियों ने पुलिस को तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करने की मांग की। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

इसे भी पढ़ें – बुलंदशहर में भीषण सड़क हादसा, चार की मौत एक जख्मी

देहली गेट क्षेत्र निवासी एक महिला दरगाह के मौलवी हाफिज इकबाल पुत्र मो. कलामुद्दीन के पास पिछले कई महीनों से भूत प्रेत का झाड़ फूंक कराने के लिए जा रही थी। महिला ने आरोप लगाया कि वह उन्हें कलमा पढ़ने के लिए कहता था और लगातार धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बना रहा था। पहले उन्होंने मौलवी की हरकत को नजर अंदाज किया, लेकिन वह लगातार दबाव बनाता रहा। जिसके बाद उन्होंने यह बात पुलिस को बताई, जब कार्रवाई नहीं हुई तो हिंदूवादियों को बताई। जिसके बाद सोमवार को आरोपी मौलवी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। जिसके बाद पुलिस ने मामले की
जांच शुरू कर दी है।

इसे भी पढ़ें – आजमगढ़ में छात्रा की मौत का मामला, शिक्षकों की गिरफ्तारी के विरोध में सभी निजी स्कूल बंद

Maulvi Arrested – भाजपा नेता संजू बजाज ने बताया कि महिलाओं की शिकायत मिलने के बाद युवा मोर्चा के हर्षद हिंदू ने जब जाकर दरगाह में देखा तो आरोपी मौलवी महिलाओं को कलमा पढ़ने के लिए मजबूर कर रहा था। जब महिलाओं ने बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि वह इलाज के लिए आई थी। दरगाह में उन्हें इलाज के नाम पर लेकर आया गया था और कहा कि पेट का दर्द ठीक हो जाएगा। अल्लाह में बहुत ताकत है, हमें नहीं बताया कि यह धर्म परिवर्तन करा रहे हैं। भाजपा नेता ने बताया कि आरोपी कई महिलाओं के साथ ऐसा कर चुका है और पिछले कई सालों से ऐसा कर रहा है।

Exit mobile version