Punjab: पंजाब के लोक निर्माण और बिजली मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ (Harbhajan Singh ETO) ने शुक्रवार को कहा कि लोक निर्माण विभाग (PWD) द्वारा सड़कों के उन्नयन के लिए हाल ही में जारी की गई निविदाओं में बड़ी भागीदारी और प्रतिस्पर्धा हुई, जिसके परिणामस्वरूप कुल मिलाकर 72 करोड़ रुपये (लगभग 21 प्रतिशत) की बचत हुई। 342 करोड़ रुपये की लागत से लगभग 430 किलोमीटर की55 सड़क योजना कार्यों का आवंटन किया गया है।

इसे भी पढ़ें – लालजीत भुल्लर ने अतिक्रमित पंचायत भूमि को पुनः प्राप्त करने के लिए सख्त निर्देश जारी किए

 यहां जारी एक बयान में इसका खुलासा करते हुए, लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान  के गतिशील नेतृत्व में पंजाब सरकार की पारदर्शी और कुशल कार्यप्रणाली ठेकेदारों और विक्रेताओं के बीच विश्वास पैदा कर रही है।उन्होंने कहा कि अब ये ठेकेदार और विक्रेता पूरी तरह से जागरूक हैं कि उन्हें किसी को रिश्वत नहीं देनी होगी और जो न्यूनतम लागत पर अधिकतम गुणवत्ता वाला उत्पादन दे सकेंगे, उन्हें ही ठेका मिलेगा। ईटीओ ने कहा कि विभाग द्वारा हासिल की गई बचत का इस्तेमाल पंजाब के लोगों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए किया जाएगा। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया गया कि सभी परियोजनाएं विशिष्टताओं का पालन करते हुए सबसे किफायती लागत पर समयबद्ध तरीके से पूरी की जाएं।

ये भी पढ़ें: एशियाई खेलों का प्रदर्शन सरकार के समर्पित प्रयासों का समर्थन करता है : चेतन सिंह जौरामाजरा

 Harbhajan Singh ETO – ‘रंगला पंजाब’ बनाने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की दृढ़ प्रतिबद्धता को दोहराते हुए बिजली और लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि राज्य में किफायती लागत पर गुणवत्तापूर्ण बुनियादी ढांचा तैयार करने के लिए दोनों विभागों द्वारा सर्वोत्तम प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को समय के भीतर और अनुमानित लागत से कम पर पूरा करके कई सौ करोड़ रुपये की बचत करेगी और बचाई गई राशि का उपयोग राज्य में आवश्यक बुनियादी ढांचे को विकसित करने के लिए किया जाएगा।

 

Share.
Exit mobile version