Advertisement

एक व्यक्ति ने खुद के लिए ‘भारत रत्न’ मांगा, वजह जान हंसते रह जाएंगे आप

0
27
एक व्यक्ति ने खुद के लिए 'भारत रत्न' मांगा, वजह जान हंसते रह जाएंगे आप

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक पत्र खुब वायरल हो रहा है. जिसमें (Bharat Ratna) एक व्यक्ति खुद के लिए एक ऐसी चीज मांग रहा है. जिसे पाने के लिए लोगों की उम्र तक बीत जाती है. लेकिन कुछ नसीब वालों को ही मिलती है. दरअसल हम बात कर रहें है भारत रत्न की.

इसे भी पढ़ें – Ram Mandir में पुजारी बनने के लिए आए 3000 से भी अधिक आवेदन

अपने लिए की भारत रत्न की मांग

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से एक व्यक्ति का पत्र वायरल हो रहा है. इस पत्र में व्यक्ति ने ने खुद के लिए भारत रत्‍न की मांग की है. इसको लेकर युवक ने आयुक्‍त कार्यालय को पत्र लिखकर ‘भारत रत्‍न’ देने की मांग की है. हैरानी की बात ये है कि, एक के बाद एक जनपद के अधिकारियों ने पत्र को बिना पढ़े ही आगे कार्रवाई के लिए बढ़ा दिया. जब ये पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, तो इसकी चारों ओर चर्चा होनी शुरू हो गई है.

इसे भी पढ़ें – नोएडा : प्रेमी संग मिलकर महिला ने पति को किया अधमरा, मामला दर्ज

इसलिए चाहिए भारत रत्न

शख्स ने चिट्ठी में यह भी बताया है कि आखिर उसे भारत रत्न क्यों चाहिए? गोरखपुर के आयुक्त और जिला मजिस्ट्रेट को पत्र लिखकर शख्स ने कहा कि उसने अपने अंतरात्मा की आवाज को सुना है. पेशे से ड्राइवर विनोद कुमार गोंड नाम के व्यक्ति ने बताया कि एक शाम ध्यान करते समय, उसने अपने भीतर से ‘मुझे भारत रत्न चाहिए’ की आवाज एक बार नहीं, बल्कि दो बार सुनी, इसीलिए वह सरकार से मांग करता है कि उसे भारत रत्न से सम्मानित किया जाए.

Bharat Ratna – पत्र में विनोद ने लिखा, “मेरी अंतरात्मा ने जोर से घोषणा की कि मुझे भारत रत्न मिलना चाहिए. इसलिए, मैं विनम्र निवेदन करता हूं कि मुझे इससे सम्मानित किया जाए.