चतरा : झारखंड की चतरा पुलिस ने चार नक्सली समर्थकों को गिरफ्तार कर नक्सलियों की पैरोकारी करने वाले गिरोह में खलबली मचा दी है। गिरफ्तार हुए नक्सलियों के पास से पुलिस ने दो अमेरिकन मेड पिस्टल, दो मैगजीन, 7.65 एमएम का सौ राउंड जिंदा गोली, रंगदारी व लेवी मांगने में (Four Naxalite Supporters Arrested) प्रयुक्त विभिन्न कंपनियों के दो मोबाइल फोन व नक्सली पर्चा सहित अन्य सामान जब्त किए हैं।

इसे भी पढ़ें – झामुमो पहले ही हार स्वीकार कर चुकी है, इसलिए गीता कोड़ा पर हमला किया : मरांडी

गिरफ्तार हुए सभी नकस्ली टंडवा और पिपरवार थाना क्षेत्र के रहने वाले बताए जा रहे हैं। एसपी विकास पांडेय ने बताया कि टंडवा एसडीपीओ प्रभात रंजन बरवार के नेतृत्व में गठित पिपरवार थाना प्रभारी प्रशांत मिश्रा की स्पेशल टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की है। उन्होंने बताया कि कोयलांचल समेत आसपास के जिलों में गिरफ्तार नक्सलियों द्वारा कोल व्यापारियों, ठेकेदारों व विकास योजना से जुड़े लोगों को डरा-धमकाकर लेवी व रंगदारी की वसूली करते थे।

इसे भी पढ़ें – झारखंड में 12 माओवादियों ने एक साथ किया आत्मसमर्पण : पुलिस

Four Naxalite Supporters Arrested – गिरफ्तार हुए नक्सलियों की पहचान मसी तिग्गा, वीफा उरांव, विकास उरांव व किरण नगरवाल के रूप में हुई है। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों ने ही पिपरवार थाना क्षेत्र अंतर्गत सेंगाबिलारी गांव में जय अंबे ट्रांसपोर्ट कंपनी के हाईवा में आगजनी व जामडीह स्थित एंटरप्राइजेज कंपनी के हाईवा गाड़ी में आगजनी की घटना को अंजाम देकर दहशत फैलाने का प्रयास किया था।

Exit mobile version