इंदौर : मध्यप्रदेश में लोकायुक्त पुलिस ने इंदौर के (Female Clerk Caught Red Handed)जिलाधिकारी कार्यालय परिसर में जनजातीय कार्य विभाग की एक लिपिक को सोमवार को 50,000 रुपये की कथित घूस लेते रंगे हाथों पकड़ लिया। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। पुलिस उपाधीक्षक प्रवीण सिंह बघेल ने बताया कि जनजातीय कार्य विभाग की लिपिक उमा मर्सकोले को जिलाधिकारी कार्यालय परिसर में विक्रम सिंह गहलोत से कथित घूस के रूप में 50,000 रुपये लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया।

इसे भी पढ़ें – पुलिस से बदसलूकी के वक्त मूंछों पर ताव देता दिखा बदमाश, बाद में कान पकड़ कर माफी मांगी

Female Clerk Caught Red Handed – उन्होंने बताया कि गहलोत ने अपनी इमारत जनजातीय कार्य विभाग को कन्या छात्रावास चलाने के लिए 2015 से 2023 तक किराये पर दी थी और वे किराये के लगभग 11 लाख रुपये के बकाया की वसूली के लिए सरकारी दफ्तरों के चक्कर काट रहे थे। बघेल ने बताया कि मर्सकोले और जनजातीय कार्य विभाग के क्षेत्रीय संयोजक विजय कुमार जायसवाल बकाया भुगतान के लिए गहलोत से घूस मांग रहे थे।

इसे भी पढ़ें – भाजपा का कार्यकर्ता बड़ी ताकत, सामूहिक शक्ति से होती रामराज्य की स्थापना : यादव

उन्होंने बताया कि दोनों सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।
डीएसपी ने बताया कि दोनों आरोपियों को अभी गिरफ्तार नहीं किया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपियों को दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) के संबद्ध प्रावधानों के तहत नोटिस दिया गया है कि वे लोकायुक्त पुलिस की जांच में सहयोग करें और आरोप पत्र पेश किए जाने के वक्त अदालत में मौजूद रहें।

Share.
Exit mobile version