Know Your Army Festival : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की शायद ही आपने आज से पहले ऐसी तस्वीर देखी होगी, जिसमें सीएम योगी हाथ में बंदूक थामे नजर आ रहे है. जी हां, कुछ ऐसा ही देखने को मिला है लखनऊ में, जहां, ‘Know Your Army Festival’ के उद्घाटन के दौरान सीएम योगी ने सेना के हथियारों को भी देखा.

इसे भी पढ़ें – UP : यहां खुला देश का पहला कन्या सैनिक स्कूल, रक्षा…

सीएम योगी ने किया मेले का उद्घाटन

सीएम योगी आदित्यनाथ ने ‘Know Your Army Festival’ का उद्घाटन किया. ये प्रदर्शन तीन दिनों के लिए लगाई गई है. इस फेस्टिवल में सेना के टैंक, आर्टिलरी गन, रडार सहित कई अत्याधुनिक हथियारों की प्रदर्शनी लगाई गई है. बात दें कि पहली बार सेना दिवस का आयोजन लखनऊ में हो रहा है.

इस मेले में सेना के हथियारों और अन्य चीजों की प्रदर्शनी आम लोगों के लिए लगाई गई है. मेले में टी 90 टैंक, टी 70 टैंक अथर्व के अतिरिक्त आर्टिलरी गन के-9 वज्र, वेपन लोकेटिंग रडार स्वाथी, 155 एमएम आर्टिलर गन प्रदर्शनी का हिस्सा हैं.

इसे भी पढ़ें – राम मंदिर : 22 जनवरी दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर…

सुबह 10 से शाम के 4 बजे तक है एंट्री टाइमिंग

बता दें कि इस प्रदर्शनी में एंट्री के लिए टाइमिंग भी निर्धारित है. प्रदर्शनी की टाइमिंग सुबह के 10 बजे से शाम के 4 बजे तक है. वहीं, इस मेले में प्रवेश भी निशुल्क रखा गया है. कोई भी व्यक्ति मेले में जा सकता है.

मेले में साथ ही हेल्पडेस्क भी तैयार किया गया है. हेल्पडेस्क पर युवाओं को अग्निवीर बनने से लेकर एनडीए परीक्षा, सीडीएस परीक्षा के जरिए सेना में भर्ती होने तक की जानकारी दी जाएगी.

Exit mobile version