राजधानी के संगम विहार में एक शख्स ने कथित तौर पर पहले अपने लकवाग्रस्त छोटे भाई की पिटाई की और फिर मुंह पर तकिया रखकर उसकी (Brother Killed) हत्या कर दी। घटना के 21 दिन बाद सामने आई पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से हत्या की बात खुलासा हुआ। इसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी बड़े भाई नवीन को गिरफ्तार कर लिया है।जानकारी के अनुसार, 38 वर्षीय प्रवीण नेगी बचपन से पूरी तरह से लकवाग्रस्त होने की वजह से बिस्तर पर ही रहता था। वह बड़े भाई नवीन और भाभी संतोष देवी के साथ संगम विहार इलाके में रहता था। 12 मई को पुलिस को सूचना मिली थी कि प्रवीण की तबियत खराब हो गई है और वह कोई प्रतिक्रिया नहीं दे रहा है। पुलिस ने प्रवीण को अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की।

इसे भी पढ़ें – दिल्ली में हरिजन की जगह अब डॉ.आंबेडकर शब्द का होगा इस्तेमाल

Brother Killed – पुलिस अधिकारी के मुताबिक, जांच में संतोष देवी ने बताया कि उसके पति ने देवर की पिटाई की थी, लेकिन प्रथम दृष्टया कोई सबूत नहीं होने की वजह से पुलिस पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही थी। गुरुवार को पुलिस को पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट मिली, जिसमें दम घुटने से मौत की बात कही गई थी। फिर पुलिस ने हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज कर आरोपी नवीन को गिरफ्तार कर लिया। इस पूरी घटना में संतोष देवी ने पति के खिलाफ बयान दिया। उसने पूरी घटना पहले पुलिस और बाद में मजिस्ट्रेट के सामने बताई। पुलिस अधिकारी ने बताया कि बयान के अनुसार, नवीन हिंसक प्रवृत्ति का था। वह आए दिन परिजनों की पिटाई करता रहता था।

इसे भी पढ़ें – मास्क और हेलमेट न लगाने वाले पुलिसकर्मियों का कटेगा चालान, उच्च न्यायालय ने जताई नाराजगी

पूछताछ में नवीन ने बताया कि उसका छोटा भाई बोझ बनकर रह गया था। माता-पिता की मौत के बाद से वह ही उसकी देखभाल कर रहा था, लेकिन चारपाई पर नित्य क्रिया क्रम साफ करते हुए वह थक गया था। फिर आर्थिक तंगी की वजह से घर की स्थिति भी खराब थी। पहले वह घरों में रंग-रोगन करने का ठेका लेता था, लेकिन कोविड की वजह से काम चौपट हो गया था। 12 मई की रात को वह शराब के नशे में घर आया तो छोटा भाई संकेतों में कुछ कहने लगा। इस पर नाराज होकर उसने पहले डंडे से पिटाई की और बाद में मुंह पर तकिया रखकर हत्या कर दी। इस दौरान उसकी पत्नी संतोष ने छुड़ाने की भी कोशिश की तो उसकी भी पिटाई की।

Exit mobile version