जयपुर :राजस्थान सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल के लिए अलग-अलग शहर, अलग-अलग कीमत को विसंगति बताने और इस अवधारणा को खत्म करने के एक दिन बाद, राज्य में पेट्रोलियम पंप डीलर्स एसोसिएशन ने इस कदम का स्वागत किया और उम्मीद व्यक्त की कि (One State One Price) पेट्रोल जल्द ही जीएसटी के दायरे में आ जाएगा।

इसे भी पढ़ें – खत्म हुआ बरसों का इंतजार, जयपुर में छह पाकिस्तानियों को मिली भारतीय नागरिकता

राजस्थान में पेट्रोलियम पंप डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह भाटी ने शुक्रवार को आईएएनएस को बताया, एक कीमत, एक राज्य की यह अवधारणा स्वागत योग्य कदम है। राजस्थान देश का पहला राज्य बन गया है जहाँ हर जिले में पेट्रोल-डीजल की समान कीमत है। अब, हमें उम्मीद है कि पेट्रोल जल्द ही जीएसटी के दायरे में आ जाएगा। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने गुरुवार को कहा था कि उनकी सरकार ने उस विसंगति को दूर कर दिया है जिसके तहत राज्य के विभिन्न शहरों में पेट्रोल-डीजल की दरें अलग-अलग थीं।

इसे भी पढ़ें – Rajasthan : पाकिस्तानी हसीना के जाल में फंसा, गुप्त जानकारी सीमा पार भेजी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

One State One Price – जिन जिलों में पेट्रोल-डीजल की दरें अधिक थीं, वहाँ दोनों ईंधनों के दाम काफी ज्यादा घटाये गये, जबकि जिन जिलों में दरें कम थीं, वहाँ दाम कम घटे। राज्य सरकार ने भी वैट में दो फीसदी की कटौती की, जबकि केंद्र ने पेट्रोल-डीजल दो-दो रुपये प्रति लीटर सस्ता कर दिया। राजस्थान में पेट्रोल-डीजल शुक्रवार सुबह से सस्ती दरों पर उपलब्ध हो गए। सीएम शर्मा ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की कम कीमतों से राज्य सरकार की आमदनी 1,500 करोड़ रुपये कम हो जायेगी।

Exit mobile version