नई दिल्ली : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गैर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित राज्य (Non BJP Ruled States) सरकारों को गिराने के लिए केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का इस्तेमाल कर रहे हैं। श्री केजरीवाल ने पत्रकारों से कहा,“इस वक्त प्रधानमंत्री की कार्यशैली यह हो गई है कि अगर देश के किसी भी राज्य में भाजपा के अलावा किसी दूसरे दल की सरकार है, तो वह उस सरकार को काम नहीं करने देंगे। यह बहुत खतरनाक है।

इसे भी पढ़ें – दिल्ली सरकार स्कूलों में ‘आई लव मनीष सिसोदिया’ डेस्क स्थापित कर रही है – भाजपा

चुनाव में हम आपस में लड़ें, लेकिन चुनाव के बाद अगर किसी राज्य में एक बार सरकार बन जाए तो उस सरकार को पूरी तरह से मदद देने की जिम्मेदारी, उसके साथ खड़े होने और सरकार को अच्छा काम करने में मदद करने की जिम्मेदारी प्रधानमंत्री की होती है। इसके विपरीत हमारे देश के प्रधानमंत्री ने ठान लिया है कि अगर भाजपा को वोट नहीं दोगे और दूसरी पार्टी की सरकार बनाओगे तो उस सरकार को किसी भी हाल में काम नहीं करने देंगे।

इसे भी पढ़ें – उबर ऑटो रिक्शा चालक पर महिला पत्रकार से छेड़छाड़ का आरोप, प्राथमिकी दर्ज

Non BJP Ruled States – प्रधानमंत्री एक काम यह करते हैं कि अगर भाजपा के अलावा किसी दूसरे दल की सरकार बन जाए, तो उसके सारे नेताओं के ऊपर ईडी-सीबीआई छोड़ देते हैं। उनको गिरफ्तार कर लेते हैं, उनको तरह- तरह से प्रताड़ित करते हैं, उनको परेशान करते हैं और उनकी पार्टी तोड़ कर सरकार गिरा देते हैं। केजरीवाल ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि कपिल सिब्बल हमारे देश के जाने-माने बहुत बड़े वकील हैं। वकील होने के साथ-साथ सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों के ऊपर वो काफी सक्रिय रहते हैं। कपिल सिब्बल ने ‘इंसाफ के सिपाही’ नाम से पूरे देश में एक मुहिम शुरू की है।

Exit mobile version