नई दिल्ली : गृह मंत्रालय ने 1992 बैच के सीनियर आईएएस अधिकारी अश्विनी कुमार को दिल्ली नगर निगम के नए कम‍िश्‍नर के पद पर तैनात किया है। इस बाबत गृह मंत्रालय ने एक सूचना दिल्ली के उपराज्यपाल के प्रधान सचिव को भेज दी है। केंद्र में मोदी सरकार के तीसरी बार सत्ता में आने के बाद (New Commissioner Of MCD) दिल्ली के सीनियर ब्यूरोक्रेट्स की ट्रांसफर पोस्टिंग का सिलसिला शुरू हो गया है।

इसे भी पढ़ें – आगरा में व्यापारी की कार से चोरी हुए एक करोड़ के हीरे बरामद, महिला सहित दो गिरफ्तार

गृह मंत्रालय के आदेश पर हाल ही में नई दिल्ली नगरपालिका परिषद के चेयरपर्सन आईएएस अमित यादव का ट्रांसफर किया गया था। वहीं, अब दिल्ली नगर निगम के कमिश्नर ज्ञानेश भारती का भी ट्रांसफर कर दिया गया है। उनकी जगह गृह मंत्रालय ने एजीएमयूटी कैडर के 1992 बैच के सीनियर आईएएस अधिकारी अश्विनी कुमार को एमसीडी का कमिश्नर नियुक्त किया है। सीनियर आईएएस अधिकारी अश्विनी कुमार वर्तमान में दिल्ली सरकार के राजस्व व‍िभाग के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी और मंडलायुक्त हैं।

New Commissioner Of MCD – गौरतलब है कि अश्विनी कुमार को द‍िल्‍ली सरकार भेजने से पहले केंद्र सरकार की ओर से उस वक्त एमसीडी का स्‍पेशल ऑफ‍िसर नियुक्त किया गया था, जिस वक्त केंद्र में दूसरी बार रही मोदी सरकार ने तीनों नगर निगम को एकीकृत करने का फैसला किया था। इसके बाद एकीकृत निगम के चुनाव कराने के दौरान अश्वनी कुमार को स्‍पेशल ऑफि‍सर न‍ियुक्त किया गया था।

इसे भी पढ़ें – इंडी गठबंधन के कई नेताओं से मिलेंगी स्वाति मालीवाल, मिलने के लिए समय मांगा

बता दें, ज्ञानेश भारती लंबे समय से एमसीडी कम‍िश्‍नर के पद पर बने हुए थे। उनकी जगह पर न‍ियुक्‍त क‍िए गए अश्वनी कुमार के नए न‍ियुक्‍त‍ि संबंधी आदेश मंगलवार को गृह मंत्रालय की ओर से जारी कर दिए गए हैं। इस बाबत एक सूचना दिल्ली के उप- राज्यपाल के प्रधान सचिव को भी भेज दी गई है।

Share.
Exit mobile version