अगरतला/कोलकाता : पश्चिम बंगाल में सोमवार सुबह अगरतला-सियालदह कंचनजंगा एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने से कम से कम 15 लोगों की मौत हो गयी और 60 से अधिक (Goods Train Collides With Kanchanjunga Express) यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दुर्घटना सुबह करीब 08.30 बजे उस समय हुई जब अगरतला से सियालदह जा रही कंचनजंघा एक्सप्रेस को न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन पर रूकने के बाद गंतव्य के लिए रवाना हुई थी।

इसे भी पढ़ें – भूटान में पड़े अडानी ग्रुप के कदम, 570 MW के ग्रीन हाइड्रो प्लांट की डील फाइनल

इसी दौरान रंगापानी स्टेशन के पास एक मालगाड़ी ने पीछे से एक्सप्रेस ट्रेन को टक्कर मार दी। टक्कर से ट्रेन की तीन डिब्बे पटरी से उतर गयी और मालगाड़ी के इंजन के ऊपर फंस गयी। मृतकों में मालगाड़ी का पायलट भी शामिल है। उन्होंने बताया कि सभी घायलों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है और उनकी चोटें गंभीर नहीं हैं। स्थानीय नागरिकों ने डिब्बों में फंसे यात्रियों को निकालने में मदद की।

इसे भी पढ़ें – दुनिया के सबसे ऊंचे चिनाब रेल ब्रिज पर दौड़ी ट्रेन, जानिए क्या रहेगा रूट ?

Goods Train Collides With Kanchanjunga Express – रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने एक्स पर कहा, उत्तरी सीमांत रेलवे में दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना। बचाव कार्य युद्ध स्तर पर जारी है। रेलवे, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ मिलकर काम कर रहे हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। “एनडीआरएफ और डीएमजी ने बचाव अभियान शुरू कर दिया है, हालांकि खराब मौसम के कारण निकासी प्रभावित हुई है। बचावकर्मी क्षतिग्रस्त बोगियों के अंदर फंसे लोगों की तलाश कर रहे हैं। घायलों और फंसे हुए यात्रियों को निकालने के लिए वरिष्ठ रेलवे अधिकारी मेडिकल टीमों के साथ मौके पर पहुंच चुके हैं।

Share.
Exit mobile version