दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को दिल्ली और पंजाब की तरह गुजरात में भी ‘आप’ की सरकार बनने पर सबको 300 यूनिट बिजली मुफ्त (Free Electricity In Gujrat) देने का ऐलान किया है। उन्होंनै कहा कि लोगों को मुफ्त बिजली उपलब्ध कराना संभव है यदि वे राज्य में एक ईमानदार पार्टी को सत्ता में लाते हैं। केजरीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी ने दिल्ली और पंजाब में इसे करके दिखाया है कि वे अपने वादे पर कायम हैं।

इसे भी पढ़ें – भगवंत मान कैबिनेट का हुआ विस्तार, पांच नये मंत्रियों ने शपथ ग्रहण की

केजरीवाल ने बिजली के मुद्दे पर आयोजित एक टाउन हॉल के दौरान कहा कि 24 घंटे फ्री बिजली देना एक जादू है और ये जादू सिर्फ मुझे आता है और किसी को नहीं आता। पूरी दुनिया में आज तक 24 घंटे बिजली और फ्री बिजली किसी ने नहीं दी है। भगवान ने यह विद्या केवल मुझे ही दी है। उन्होंने कहा कि हम बिजली कंपनियों से पैसे नहीं खाते और ईमानदारी से जनता के हक में काम करते हैं।

गुजरात में भी सस्ती, मुफ्त, 24 घंटे बिजली मिल सकती है, लेकिन शर्त केवल एक है, और वह यह है कि आपको राजनीति, सरकार बदलनी होगी, और एक ईमानदार पार्टी लानी होगी,गुजरात की बिजली समस्या का समाधान लेकर, मैं रविवार को वापस आऊंगा। इस साल के अंत में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव होने हैं।

इसे भी पढ़ें – स्कूलों में योग की मुफ्त शिक्षा देगी दिल्ली सरकार,केजरीवाल का एलान

Free Electricity In Gujrat – केजरीवाल ने बिना किसी का नाम लिए भाजपा नेताओं पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा कि गुजरात में बिजली कटौती नहीं होती है। उन्होंने कहा कि गुजरात के एक बहुत बड़े नेता ने कहा था कि राज्य के लोग मुफ्त में कुछ नहीं चाहते। केजरीवाल ने कहा कि पहले आप तो मुफ्त बिजली छोड़िए। उन्हें डर है कि अगर लोगों को मुफ्त बिजली मुहैया कराई गई तो उनके पास लूटने के लिए पैसे नहीं बचेंगे।

 ‘आप’ सप्रीमो ने कहा कि जब हमने दिल्ली में बिजली फ्री की थी तब भाजपा और कांग्रेस के नेता कहते थे कि दिल्ली छोटा राज्य है, यहां बिजली फ्री हो सकती है, बड़े राज्य में ऐसा नहीं हो सकता। इसके बाद भगवान ने हमें बड़ा स्टेट पंजाब भी दे दिया। महज तीन महीने के अंदर हमने वहां भी 1 जुलाई से बिजली फ्री कर दी है। उन्होंने कहा कि मैं पढ़ा-लिखा हूं। मेरी डिग्री भी असली है। सारी कैलकुलेशन करके बोलता हूं।

Share.
Exit mobile version