जयपुर : राजस्थान की राजधानी जयपुर के विश्वकर्मा थाना क्षेत्र के जैसल्या गांव में गुरुवार सुबह एक मकान में अचानक आग लग जाने से तीन बच्चों सहित एक ही परिवार के पांच लोगों की जलने से मौत हो गई। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार सुबह करीब साढ़े सात बजे मकान में अचानक आग लगने का पड़ोसियों को पता लगा और उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी और पुलिस और दमकल (Five People Died In Fire) की गाड़ियां मौके पर पहुंची लेकिन उसमें रह रहे दंपत्ति एवं उसके डेढ साल के बेटे एवं करीब पांच एवं छह साल की दो बेटियों को बचाया नहीं जा सका।

इसे भी पढ़ें – एक राज्य, एक कीमत : पेट्रोल पंप डीलरों ने राजस्थान सरकार के कदम की सराहना की

पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए कांवटिया अस्पताल पहुंचाया। मौके पर पुलिस के अधिकारी एवं एफएसएल टीम भी पहुंची। मृतक बिहार के मधुबनी के रहने वाले बताये जा रहे हैं और यह परिवार यहां मजदूरी करता था। पुलिस ने बताया कि कमरे के एक ही दरवाजा था और दरवाजे के पास गैस सिलेण्डर रखा हुआ था और संभवत गैस लीक से आग लगी और कमरा बंद होने से वे बाहर नहीं निकल पाये। मृतक के परिजनों को हादसे की सूचना दे दी गई है और उनके जयपुर पहुंचने के बाद ही शवों का पोस्टमार्टम किया जायेगा।

इसे भी पढ़ें – खत्म हुआ बरसों का इंतजार, जयपुर में छह पाकिस्तानियों को मिली भारतीय नागरिकता

Five People Died In Fire – हादसे पर मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने गहरा दुख व्यक्त किया हैं। श्री शर्मा ने सोशल मीडिया के जरिए कहा कि जयपुर के विश्वकर्मा में भीषण आग की चपेट में आने से पांच नागरिकों के असामयिक निधन का समाचर ह्रदय विदारक है। उन्होंने परमपिता परमात्मा से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान एवं परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना की।

Exit mobile version