चंडीगढ़ : देश के प्रमुख विपक्षी नेताओं द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखे जाने पर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि भाजपा सरकार सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग (Democratic Foundation) कर देश के लोकतांत्रिक बुनियाद को लगातार हिलाने की कोशिश कर रही है। श्री चड्डा ने रविवार को कहा कि भाजपा को जो भी विपक्षी दल मजबूत नजर आता है, उसके यहां सीबीआई- ईडी भेज देती है और उसके नेताओं को पकड़ कर जेल में डाल देती है।

इसे भी पढ़ें – राहुल के ‘मतिभ्रम’ पर हम क्या कह सकते हैं, जासूसी के आरोपों पर भाजपा का तंज

Democratic Foundation – उन्होंने कहा कि आज देश के नौ प्रमुख विपक्षी नेताओं ने ईडी सीबीआई की रेड के खिलाफ प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखी है। चिट्ठी लिखने वालों में चार वर्तमान मुख्यमंत्री एक वर्तमान उपमुख्यमंत्री और चार पूर्व मुख्यमंत्री शामिल हैं। श्री चड्ढा ने कहा कि आप नेता मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी को लेकर देश में रोष है। एजेंसियों के बढ़ते दुरुपयोग के चलते सभी नेताओं ने एक साथ मिलकर प्रधानमंत्री को यह पत्र लिख कर अपील की कि सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर राजनीतिक बदले लेने का कार्य बंद हो।

इसे भी पढ़ें – दिल्ली सरकार स्कूलों में ‘आई लव मनीष सिसोदिया’ डेस्क स्थापित कर रही है – भाजपा

उन्होंने कहा कि सरकारी एजेंसियों का दुरूपयोग कर मोदी सरकार देश के विपक्ष को खत्म करने की कोशिश कर रही है। साजिश के तहत सिर्फ विपक्षी दलों के नेताओं पर ही सीबीआई-ईडी की रेड करवाई जा रही है। आज जिस तरह से पक्षपातपूर्ण तरीके से सरकारी एजेंसियां कार्रवाई कर रही है उससे देश का लोकतंत्र खतरे में पड़ गया है।सीबीआई- ईडी की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि 2014 से अब तक सीबीआई ने जितने भी मुकदमे दर्ज किए उसमें 95 प्रतिशत सिर्फ विपक्षी दलों के नेताओं के खिलाफ हुए। यूपीए के समय ईडी ने मात्र 112 जगहों पर रेड की थी। लेकिन मोदी सरकार के दौरान ईडी ने 3000 से ज्यादा जगहों पर रेड किए।

Exit mobile version