हरियाणा के CM नायब सिंह सैनी ने अंबाला से मुख्यमंत्री तीर्थ यात्री योजना के तहत अयोध्या के लिए बस रवाना की। मुख्यमंत्री नायब सैनी ने बस को हरी झंडी दिखाकर अयोध्या के लिए रवाना किया। जहां यात्री श्री राम मंदिर के दर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि अंबाला मां अंबा की नगरी है। यहां से श्रद्धालु अयोध्या में राम मंदिर दर्शन के लिए जा रहे हैं, यह बहुत ही खुशी की बात है। हम उनकी मंगलमय यात्रा की कामना करते हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री नायब सैनी ने सभी श्रद्धालुओं को तीर्थ यात्रा की बधाई और शुभकामनाएं दी।

इसे भी पढ़ें – Haryana Weather News : हरियाणा में गर्मी से हाल हुआ बेहाल, 46 के पार पहुंचा पारा

42 लोग राम मंदिर दर्शन के लिए जा रहे

अंबाला से मुख्यमंत्री तीर्थ यात्री योजना के तहत 42 लोग अयोध्या राम मंदिर दर्शन के लिए जा रहे हैं। यह स्पेशल बस अंबाला से अयोध्या के लिए जा रही है। जिसको लेकर लोगों ने काफी खुशी जताई और कहा उनका सपना साकार हो रहा है। इस दौरान लोगों ने मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया।

बता दें कि हरियाणा सरकार ने श्रद्धालुओं को निशुल्क तीर्थ यात्रा करवाने के लिए मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना की शुरूआत की थी। इस योजना के अंतर्गत धार्मिक स्थलों की यात्रा करवाई जा रही है। योजना का लाभ लेने के लिए आयु 60 वर्ष से अधिक होनी चाहिए और परिवार की आय 1 लाख 80 हजार रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए।

इसे भी पढ़ें – हरियाणा में नई शराब नीति आज से लागू, महंगी होगी शराब, जाने नए रेट

इसी योजना के अंतर्गत आज सीएम नायब सैनी ने अंबाला पहुंचकर अयोध्या जाने वाली श्रद्धालुओं की बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान सीएम नायब सैनी ने कहा कि आज अयोध्या राम मंदिर दर्शन के लिए अंबाला से जत्था रवाना हो रहा है जो कि हर्ष का विषय है। उन्होंने कहा कि लंबे समय के बाद अयोध्या में भव्य और दिव्य मंदिर हमें मिला है यह सौभाग्य की बात है।

Share.
Exit mobile version