CBI Recruitment 2024 : यदि आप 8वीं पास है और सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे है. तो यह खबर आपको लिए बड़े काम की है. क्योंकि सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने कई राज्यों में सफाई कर्मचारी और सब-स्टाफ के पदों पर भर्ती निकाली है. यदि आप भी आवेदन करना चाहते हैं. तो इच्छुक उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट centralbankofindia.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते है.

ये भी पढ़ें – Govt Teacher Job : बनना चाहते हैं टीचर तो यहां निकली है भर्ती, जल्द करें आवेदन

इन राज्यों में हैं पद खाली

बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली के साथ ही उत्तर प्रदेश, राजस्थान, बिहार, ओडिशा, महाराष्ट्र, झारखण्ड, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में स्थित ब्रांचों में सफाई कर्मचारी-कम-सब स्टाफ और सब स्टाफ के पदों पर भर्ती की जानी है. यह भर्ती कुल 484 पदों पर भर्ती की जानी है. यह भर्ती नियमित आधार पर होनी है. हालांकि, आरंभ में 6 माह की परिवीक्षा अवधि होगी.

ये भी पढ़ें – JNU Recruitment 2023 : जेएनयू में निकाली भर्ती, जानें कैसे करें आवेदन

आवेदन से जुड़ी जरूरी जानकारी

CBI Recruitment 2024 – बता दें कि इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 20 दिसंबर शुरू होकर 9 जनवरी तक चलेगी. वहीं, आवेदन करने पर 850 रुपये के शुल्क का भुगतान करना होगा. हालांकि, एससी, एसटी, दिव्यांग और भूतपूर्व कर्मचारी वर्गों के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 175 रुपये ही है. किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 8वीं की परीक्षा उत्तीर्ण उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से 26 वर्ष तक होनी चाहिए.

Exit mobile version