नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी ने महाराष्ट्र, हरियाणा, झारखंड और जम्मू-कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रदेश चुनाव प्रभारी एवं सह-प्रभारियों की नियुक्ति की है। पार्टी की ओर से सोमवार को जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चार राज्यों महाराष्ट्र, हरियाणा, झारखंड और जम्मू कश्मीर के लिए (BJP Appointed Election In-Charges) प्रदेश चुनाव प्रभारी एवं सह-प्रभारियों की नियुक्ति की है।

इसे भी पढ़ें – कंचनजंगा एक्सप्रेस और मालगाड़ी के बीच टक्कर से 15 लोगों की मौत, 60 से अधिक घायल

पार्टी के मुताबिक केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव को महाराष्ट्र का प्रभारी नियुक्त किया गया है, जबकि श्री अश्विनी वैष्णव को सह प्रभारी बनाया गया है। इसी तरह से हरियाणा के लिए श्री धर्मेंद्र प्रधान को प्रभारी और श्री विप्लव कुमार देव को सह प्रभारी बनाया गया है। केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान को झारखंड का प्रभारी बनाया गया है, जबकि श्री हिमंत विश्व शर्मा को सह प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी गयी है। वहीं केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के लिए श्री जी किशन रेड्डी को प्रभारी नियुक्त किया गया है।

इसे भी पढ़ें – भूटान में पड़े अडानी ग्रुप के कदम, 570 MW के ग्रीन हाइड्रो प्लांट की डील फाइनल

BJP Appointed Election In-Charges – उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा के पिछले चुनाव अक्टूबर 2019 में कराये गये थे, जबकि झारखंड में उसी साल नवंबर-दिसंबर में चुनाव हुए थे। महाराष्ट्र में विस की 288, हरियाणा में 90 और झारखंड में 81 सीटें हैं। जम्मू-कश्मीर से संबंधित संविधान के अनुच्छे 370 और 35 ए को निरस्त किए जाने और राज्य को लद्दाख और जम्मू-कश्मीर नाम से दो केंद्र शासित प्रदेश में तब्दील किये जाने के बाद पहली बार विस चुनाव होने वाले हैं।

Share.
Exit mobile version