Advertisement

BCCI ने हार्दिक पंड्या को भी दिया सख्त संदेश, क्या उन्हें भी खेलना पड़ेगा घरेलू क्रिकेट ?

0
34
BCCI

BCCI ने केंद्रीय अनुबंध पर अपनी चेतावनी में किसी भी क्रिकेटर को नहीं बख्शा है और इसमें हार्दिक पंड्या भी शामिल हैं। हार्दिक को भी घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए कहा गया है। हालांकि हार्दिक पंड्या लाल गेंद की क्रिकेट नहीं खेलते हैं, इसलिए उन्हें सफ़ेद गेंद से होने वाले सभी घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलने के लिए कहा गया है। अगर हार्दिक ऐसा नहीं करते हैं, तो बीसीसीआई ने उनका कॉन्ट्रैक्ट ख़त्म करने को कहा है।

ये भी पढ़ें – IND vs ENG 4th Test : भारत ने चौथे टेस्ट में इंग्लैंड को 5 विकेट से हराया, सीरीज भी अपने नाम की

पंड्या को वर्ष 2024-25 के लिए ग्रेड A अनुबंध प्राप्त हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, BCCI के एक अधिकारी ने खुलासा किया कि हार्दिक पंड्या लाल गेंद वाले क्रिकेट में गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे और इसलिए रणजी ट्रॉफी से बाहर हो गए हैं। हालांकि जब सफ़ेद गेंद का अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं होगा, तब हार्दिक को घरेलू सफेद गेंद का क्रिकेट खेलना होगा। अधिकारी ने आगे कहा कि इसके सन्दर्भ में हमने पंड्या के साथ भी चर्चा की है।

हार्दिक को भी खेलना होगा घरेलू क्रिकेट

हार्दिक ने इस बात पर हामी भी भरी है। वे जब भी उपलब्ध होंगें, उन्हें घरेलू सफेद गेंद टूर्नामेंट खेलने के लिए कहा गया है। मेडिकल टीम के आकलन के अनुसार, वह लाल गेंद वाले टूर्नामेंट में गेंदबाजी करने की स्थिति में नहीं हैं। हार्दिक पंड्या इस समय डीवाई पाटिल टी-20 टूर्नामेंट में खेल रहे हैं। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी अक्टूबर-दिसंबर में होंगी।

ये भी पढ़ें – आईपीएल 2024 में वापसी के लिए तैयार ऋषभ पंत, अभ्यास किया शुरू

उस अवधि में भारत को ज्यादा सफेद गेंद का क्रिकेट नहीं खेलना है। इसलिए पंड्या से टूर्नामेंट में भाग लेने की उम्मीद की जाएगी, बशर्ते वह फिट रहें। पंड्या वनडे और टी-20 में भारत के उप-कप्तान हैं। टी-20 वर्ल्ड कप 2024 नजदीक आने के साथ ही पांड्या के लिए मैदान पर अपनी काबिलियत साबित करना जरूरी होगा।