नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि देश को विकास की राह पर आगे बढ़ने से रोकने की चाह रखने वाली सभी ‘‘राष्ट्र-विरोधी ताकतें’’ उनकी पार्टी के (Against AAP) खिलाफ हैं। केजरीवाल ने 10 वर्ष की छोटी अवधि में ‘आप’ को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिलने को एक ‘‘चमत्कार’’ बताते हुए कहा कि यह दर्जा बड़ी जिम्मेदारी भी लाता है। उन्होंने भारत को विश्व का नंबर एक देश बनाने के लिए लोगों से ‘आप’ में शामिल होने की अपील की।

इसे भी पढ़ें – दिल्ली में पहला हिंदू जिला बनाने का एलान, हिंदू राष्ट्र पंचायत के आयोजकों के खिलाफ मामला दर्ज

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने पार्टी मुख्यालय में एक संबोधन में कहा कि देश को विकास की राह पर आगे बढ़ने से रोकने की चाह रखने वाली सभी राष्ट्र-विरोधी ताकतें ‘आप’ के खिलाफ है, लेकिन भगवान हमारे साथ है।  उन्होंने कहा कि ‘आप’ की विचारधारा तीन स्तंभों.. कट्टर ईमानदारी, कट्टर देशभक्ति और मानवता पर आधारित है। पार्टी का मकसद भारत को दुनिया का नंबर एक देश बनाना है। केजरीवाल ने कहा कि यह ‘आप’ की विचारधारा को याद करने का समय है। ‘आप’ की विचारधारा के तीन स्तंभ कट्टर ईमानदारी, कट्टर देशभक्ति और मानवता है।

इसे भी पढ़ें – सिसोदिया व जैन की गिरफ्तारी के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान, AAP ने पीएम के नाम 10 लाख लोगों से लिखवाई चिट्ठी

Against AAP – उन्होंने पार्टी का समर्थन करने और उसे राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा दिलाने में सहयोग व समर्थन करने वाले सभी लोगों का शुक्रिया अदा किया।केजरीवाल ने इस मौके पर जेल में बंद उनकी सरकार के पूर्व मंत्री मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन को भी याद किया। उन्होंने कहा कि ‘आप’ के स्वयंसेवक जरूरत पड़ने पर जेल जाने को तैयार हैं और जिनको जेल जाने से डर लगता है वे पार्टी छोड़ सकते हैं।

Exit mobile version