प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग में बड़ी कार्रवाई करते हुए दुष्कर्म हुआ धोखाधड़ी केस में लखनऊ की जेल में बंद पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रजापति के 7 ठिकानों पर छापा मारा। ED की टीम ने लखनऊ में गायत्री के बेटे के कार्यालय में, कानपुर में उनके चार्टर्ड अकाउंटेंट के यहां और अमेठी में उसके ड्राइवर के यहां छानबीन की। सूत्रों के अनुसार टीम को अहम दस्तावेज मिले हैं। लखनऊ में ग्यारह लाख के पुराने नोट और 5 लाख के सादे स्टांप पेपर भी बरामद हुए।

ईडी के अफसरों के मुताबिक अभी तक की पड़ताल में गायत्री के बेटे की कई मुखौटा कंपनियां सामने आई हैें। इनमें काली कमाई को सफेद करने की कोशिश की गई, एक कंपनी के द्वारा लखनऊ में 100 करोड़ से अधिक की 110 एकड़ जमीन खरीदे जाने की भी जानकारी है। ईडी ने पूर्व मंत्री के खिलाफ 4 अगस्त 2019 को धन शोधन रोकथाम अधिनियम 2002 के तहत मामला दर्ज किया था, गायत्री का बड़ा बेटा अनिल भी जेल में बंद है।

लखनऊ: 80 से अधिक संपत्ति के दस्तावेज मिले
लखनऊ में गायत्री के बेटे अनिल व अनुराग के गोमती नगर विभूति खंड में ओमेक्स स्थित कार्यालय और बिजनौर रोड स्थित कार्यालय में छापा मारा गया साथ ही हैवलॉक रोड स्थित आवास पर भी कार्रवाई हुई। यहां से 11 लाख के पुराने नोट और ₹1.5 लाख के नोट बरामद किए गए 80 से अधिक संपत्ति के दस्तावेज भी मिले हैं।

अमेठी: अमेठी 8 घंटे तक चली मंत्री व ड्राइवर के घर कारवाई

ईडी ने अमेठी में गायत्री के आवास विकास कॉलोनी स्थित घर और उसके ड्राइवर रामराज यादव उर्फ छोटू के टिकरी गांव स्थित घर पर करीब 8 घंटे तक एक साथ कार्रवाई की। प्रयागराज टीम कई बैग में भरकर अपने साथ ले गई अफसरों के अनुसार ड्राइवर के पास भी 200 करोड़ की प्रॉपर्टी होने की जानकारी सामने आई है।

इसे भी पढ़े:यूपी में धार्मिक स्थल रजिस्ट्रेशन एवं रेगुलेशन अध्यादेश का साधु-समत कर रहे विरोध

कानपुर: सीए के यहां कार्रवाई

गायत्री की अवैध कमाई को सफेद करने में मदद करने वाले कानपुर के चार्टर्ड अकाउंटेंट के यहां छापा मारा गया जहां से कई दस्तावेज जप्त किए गए

Badaun में छेड़छाड़ के आरोपी को मुंह काला करके गधे में घुमाया

https://www.amarujala.com/lucknow/ed-s-raid-in-amethi-former-cabinet-minister-gayatri-prajapati-s-house

Exit mobile version