नई दिल्ली : उत्तर पूर्वी दिल्ली के वेलकम इलाके में हुई 17 साल के लड़के की निर्मम हत्या के मामले में पुलिस नाबालिग आरोपी को सख्त सजा दिलाने की तैयारी में है. पुलिस का कहना है कि कोर्ट से इस मामले को रेयरेस्ट ऑफ रेयर श्रेणी में रखने की अपील की जाएगी. दरअसल जिस तरीके (Welcome Murder Case) से 16 साल के नाबालिग ने इस हत्या कांड को अंजाम दिया है वह काफी खौफनाक है. घटना में आरोपी ने लूटपाट का विरोध करने पर लड़के पर चाकू से 50 से ज्यादा वार किए.

इसे भी पढ़ें – आतिशी बाजीगरी में माहिर, दिल्ली सरकार के स्कूलों का स्तर बहुत खराब : वीरेंद्र सचदेवा

Welcome Murder Case – इस घटना की जो वीडियो सामने आई उसमें आरोपी दो मिनट से ज्यादा समय तक पीड़ित पर लगातार चाकू से हमला करता नजर आया. साथ ही उसमें वह डांस करता हुआ भी दिखा. मृतक के परिजनों ने आरोपी को सख्त सजा दिलाने की मांग की है. परिजनों का कहना है कि आरोपी ने जिस तरीके से हत्या की है, ऐसे में उसे फांसी की सजा दी जाए. वहीं आरोपी के पड़ोसियों का कहना है कि वह काफी गुस्से वाला है और बात-बात पर गुस्सा करना उसकी आदत है. उसे नशे की लत भी है, जिसकी पूर्ति के लिए वह आसपास स्नैचिंग और लूटपाट को अंजाम दिया करता था.

इसे भी पढ़ें – किशोर ने लड़के पर 55 पर बार चाकू से वार किया, पहले गला काटा फिर नाचते हुए शव को घसीटा

बताया जा रहा है कि आरोपी का जीजा क्षेत्र का घोषित अपराधी है और वह उसी से प्रभावित है. इतना ही नहीं, अपराध  में अपने जीजा की तरह बनना चाहता था. उत्तर पूर्वी दिल्ली के आला अधिकारी का कहना है कि कोर्ट से इस मामले को रेयरेस्ट ऑफ़ द रेयर श्रेणी में रखने की अपील की जाएगी. बता दें कि केंद्र सरकार ने जुवेनाइल जस्टिस कानून में बदलाव कर जघन्य अपराध के मामलों में शामिल 16 से 18 साल के बीच की उम्र वाले नाबालिगों पर वयस्क कानून के तहत मुकदमा चलाने का प्रावधान किया है.

Exit mobile version