उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ देश का दूसरा सबसे बड़ा संवैधानिक पद संभालने के बाद आज पहली बार त्रिपुरा और पश्चिम बंगाल (Vice President Visit) का दौरा करेंगे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। धनखड़ पहले त्रिपुरा आएंगे और बाद में पश्चिम बंगाल जाएंगे।त्रिपुरा की राजधानी अगरतला पहुंचने के बाद वह वायुसेना के हेलीकॉप्टर से गोमती जिले में उदयपुर के लिए रवाना होंगे और वहां जाकर मां त्रिपुरेश्वरी मंदिर के दर्शन करेंगे।

इसे भी पढ़ें – भाजपा, कांग्रेस या आप?, गुजरात में किसकी बनेगी सरकार, देखिये ताजा सर्वे

Vice President Visit – बाद में वह अगरतला में एमबीबी (महाराज बीर बिक्रम) कॉलेज में एक सम्मेलन में शिरकत करेंगे। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री माणिक साहा भी शरीक होंगे। इसके बाद उपराष्ट्रपति कोलकाता के लिए रवाना हो जाएंगे। पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल धनखड़ दोपहर में कोलकाता के हवाई अड्डे पहुंचेंगे और सीधे कालीघाट के प्रसिद्ध काली मंदिर जाकर वहां पूजा करेंगे।

इसे भी पढ़ें – गैंगस्टर्स पर कई राज्यों में बड़ी कार्यवाही, आतंकी गठजोड़ खंगालने में जुटी NIA

अधिकारी ने बताया कि बाद में वह निजी यात्रा के तहत यहां साल्ट लेक के एक स्थान पर जाएंगे। धनखड़ अगस्त में उपराष्ट्रपति बनने से पहले पश्चिम बंगाल के राज्यपाल थे। राज्यपाल के तौर पर तीन साल के कार्यकाल के दौरान कानून-व्यवस्था, चुनाव के बाद हिंसा, राज्य के विश्वविद्यालयों के कुलपतियों की नियुक्ति, विधानसभा द्वारा पारित विधेयकों पर हस्ताक्षर करने और राज्य प्रशासन की आलोचना करते हुए ट्वीट करने जैसे मामलों पर धनखड़ का ममता बनर्जी सरकार के साथ लगातार टकराव देखा गया था।

Exit mobile version