पंजाब : भ्रष्टाचार के खिलाफ राज्य सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति को दोहराते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने मंगलवार को लोगों से अपील की कि वे ऐसे लोगों के जाल में न फंसें जो पैसे या किसी अन्य एहसान के बदले सरकारी नौकरी देने के नाम पर युवाओं को ठगते हैं।

भ्रष्टाचार ने कई होनहारों का भविष्य किया खराब

एक संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले कुछ समय में भ्रष्टाचार ने कई होनहार युवाओं का भविष्य बर्बाद कर दिया है। उन्होंने कहा कि विजिलेंस ब्यूरो ने दो पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया है जिन्होंने नौकरी दिलाने के नाम पर 102 लोगों से 26 लाख रुपये से अधिक की ठगी की है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि भ्रष्टाचार निरोधक हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज की गई थी जिसके बाद विजिलेंस ब्यूरो ने जाल बिछाया और दोषियों को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

इसे भी पढ़ें – विकास बग्गा हत्याकांड : NIA की जांच जारी, 4 गैंगस्टर प्रोडक्शन वारंट पर लाए गए

मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की कि राज्य सरकार भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन देने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि अगर कोई राज्य में नौकरी के बदले पैसे मांगता है तो इसकी शिकायत विजिलेंस ब्यूरो को करें। भगवंत सिंह मान ने कहा कि 43000 से अधिक नौकरियां युवाओं को केवल योग्यता के आधार पर दी गई हैं और इसमें किसी भी तरह का भ्रष्टाचार शामिल नहीं है।

मुख्यमंत्री ने नौजवानों से अपील की कि वे ऐसे रैकेट के जाल में न फंसें जो नौकरी दिलाने के लिए पैसे या अन्य लाभ मांगते हैं। उन्होंने कहा कि ये रैकेटियर केवल नौजवानों को ठग रहे हैं क्योंकि पंजाब में सरकारी नौकरियों के लिए भर्ती पारदर्शी और निष्पक्ष तरीके से की जा रही है।

इसे भी पढ़ें – पंजाब के संगरूर में दीवार गिरने से तीन की मौत, दो मजदूर घायल

भ्रष्टाचार मिटाने के लिए जनता का समर्थन जरूरी

भगवंत सिंह मान ने कहा कि राज्य सरकार भ्रष्टाचार के अभिशाप को मिटाने के लिए प्रतिबद्ध है जिसके लिए जनता का समर्थन महत्वपूर्ण है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह रैकेट 2021 से सक्रिय है लेकिन अब वे विजिलेंस ब्यूरो के जाल में फंस गए हैं।

उन्होंने कहा कि पंजाब में एक ईमानदार सरकार है जहां भ्रष्टाचार के लिए कोई जगह नहीं है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि कोई भी पंजाबी भ्रष्टाचार विरोधी हेल्पलाइन नंबर 9501200200 पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है और उनका नाम गुप्त रखा जाएगा।

Share.
Exit mobile version