नई दिल्ली : भारत और प्रधानमंत्री मोदी पर अपमानजनक टिप्पणी किये जाने के मामले में मालदीव के तीन नेताओं पर गाज गिरी है। मालदीव सरकार ने मंत्री मरियम शिउना, मालशा शरीफ और महज़ूम माजिद को निलंबित कर दिया है। इसके बाद (Three Ministers Of Maldives Suspended) निलंबित मंत्री महमूद मस्जिद ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘एक्स’ पर अपना अकाउंट निष्क्रिय कर दिया।

इसे भी पढ़ें – ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ का लोगो लॉन्च, 14 जनवरी से यात्रा, मित्र दलों को भी आमंत्रण

मालदीव के युवा अधिकारिता उप मंत्री मरियम शिउना की हालिया टिप्पणियों के संबंध में भारतीय उच्चायुक्त ने माले में मामला उठाया है। इसके बाद वहां की सरकार का आधिकारिक बयान आया था कि यह मंत्रियों की व्यक्तिगत राय थी और यह सरकार की सोच को प्रदर्शित नहीं करती। बयान में यह भी कहा गया था कि सरकार इस तरह के आपत्तिजनक बयानों पर कार्रवाई करने से पीछे नहीं हटेगी।

इसे भी पढ़ें – भारतीय कमांडो की चेतावनी पर अपहृत जहाज छोड़कर भागे समुद्री डाकू

Three Ministers Of Maldives Suspended – अभिव्यक्ति की आजादी का उपयोग जिम्मेदार ढंग से किया जाना चाहिए। इसी के बाद मालदीव सरकार के प्रवक्ता इब्राहिम खलील ने एक बयान में कहा कि इस के लिए जिम्मेदार मंत्री मरियम शिउना, मालशा शरीफ और महज़ूम माजिद को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। दरअसल, मालदीव में नई सरकार बनने के साथ ही भारत के साथ संबंधों में खटास आनी शुरू हो गई थी। इस बीच वहां की मंत्री मरियम शिउना और अन्य नेताओं के भारत विरोधी बयानों ने आग में घी डालने का काम किया। भारत और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ टिप्पणी के बाद सोशल मीडिया पर बायकॉट मालदीव ट्रेंड कर रहा है।

Exit mobile version