नई दिल्ली : रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाते हुए महिला के ऊपर पेशाब करने वाले टीटीई को तत्काल प्रभाव से नौकरी से (Strict Action By Railway Minister) निकाल दिया है। घटना रविवार आधी रात को कोलकाता जाने वाली अकाल तख्त एक्सप्रेस ट्रेन के ए1 कोच में हुई थी। रेल मंत्री ने मंगलवार को घटना पर कार्यवाही के संबंध में उत्तर रेलवे के आदेश को साझा करते हुए ट्वीट किया जीरो टॉलरेंस। तत्काल प्रभाव से सेवा से हटाया जाये।

इसे भी पढ़ें – उड़नपरी पीटी उषा ने बिहार के शक्तिपीठ जयमंगला गढ़ में की पूजा-अर्चना

अमृतसर से कोलकाता जाने वाली रेलगाड़ी संख्या 12317 अकाल तख्त एक्सप्रेस में 12-13 मार्च की मध्यरात्रि में एक महिला अपने पति के साथ ए1 कोच में बर्थ संख्या 31-32 पर यात्रा कर रही थी। इसी कोच में बिहार का टीटीई मुन्ना कुमार भी बर्थ ए1/41 पर यात्रा कर रहा था। रात 12 बजे जब महिला अपनी सीट पर सो रही थी, अकबरपुर के नजदीक टीटीई ने महिला के सिर पर पेशाब कर दिया।

इसे भी पढ़ें – शताब्दी वर्ष में संघ कार्य एक लाख स्थानों तक पहुंचाने का लक्ष्य : मनमोहन वैद्य

Strict Action By Railway Minister – जब उसने महिला सह-यात्री के सिर पर पेशाब किया उस समय वह ड्यूटी पर नहीं था। महिला की चीख सुन सहयात्रियों ने महिला को घेर लिया और नशे में धुत टीटीई को पकड़ लिया। महिला के पति राजेश ने इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कराई। ट्रेन जब चारबाग रेलवे स्टेशन लखनऊ पहुंची तो टीटीई को जीआरपी को सौंप दिया गया। बाद में उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।

Exit mobile version