अयोध्या : कानपुर देहात के रूरा कांड को लेकर बुधवार को कांग्रेस ने (Protest By Congress) प्रदर्शन किया और राज्यपाल को ज्ञापन भेज मामले की सीबीआई से निष्पक्ष जांच, पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता व आवास प्रदान करने और दोषियों को दंडित कराने की मांग की है। अतिक्रमण हटाने के दौरान कानपुर के रूरा में संदिग्ध हालात में मां-बेटी के जिन्दा जलने की घटना को लेकर जिलाध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में कार्यकर्ता नारेबाजी व पैदल मार्च करते पार्टी कार्यालय कमला नेहरू भवन से कलेक्ट्रेट की ओर रवाना हुए।

इसे भी पढ़ें – महाशिवरात्रि : महंत आवास पर होगी बाबा विश्वनाथ की हल्दी, गुरुवार से उत्सव शुरू

हालांकि पहले से मुस्तैद पुलिस ने कार्यकर्ताओं को रिकाबगंज चौराहे से आगे बढ़ने से रोक दिया तो हल्की रस्साकसी के बाद कार्यकर्ता वहीं पर बैठ गए। मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार ने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन लिया। मीडिया प्रभारी सुनील सिंह रानू ने बताया कि प्रदर्शन के पूर्व पार्टी कार्यालय पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार तानाशाह और असंवेदनहीन हो गई है। योगी सरकार का बुलडोजर गरीबों के मकान को जमींदोज कर रहा है।

इसे भी पढ़ें – उद्योगों की सुगमता के लिए आवश्यक निर्माण कार्य जल्द पूरा किया जाए : जेपीएस राठौर

Protest By Congress – कानपुर देहात की घटना भारतीय राजनीति के इतिहास में एक काला धब्बा है,किसी गरीब परिवार को इस तरह बेघर करना अलोकतांत्रिक कार्यवाही है। प्रदेश प्रवक्ता गौरव तिवारी वीरू ने सरकार से मांग की कि पीड़ित को तुरंत घर मुहैया कराया जाए और पूरे प्रकरण की सीबीआई जांच हो, जिससे मां-बेटी की मौत की सच्चाई सबके सामने आ सके और दोषियों को दंड मिल सके। महानगर अध्यक्ष वेद सिंह कमल ने मां बेटी की मृत्यु पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा कि यह सरकार घमंडी हो चुकी है। इस सरकार में गरीब तबके की सुनवाई नहीं हो रही।

Exit mobile version