NTPC Recruitment 2023 : यदि आप भी सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं. तो यह खबर आपके लिए है. बता दें कि एनटीपीसी में भर्ती निकली है. बता दें कि एनटीपीसी माइनिंग लिमिटेड ने विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है. यह भर्ती 114 पदों पर की जाएगी. यदि आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो एनटीपीसी के आधिकारिक भर्ती पोर्टल careers.ntpc.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें – MGCUB Recruitment 2023 : महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय में निकाली भर्ती, जल्द करें अप्लाई 

आज से शुरू आवेदन प्रक्रिया

बात दें कि इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी मंगलवार, 12 दिसंबर से शुरू हो गई है. वहीं, उम्मीदवार 31 दिसंबर तक अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन करने के लिए 300 रुपये शुल्क तय किया गया है. हालांकि, एससी, एसटी, दिव्यांग और भूतपूर्व कर्मचारी वर्गों के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में छूट दी गई है.

ये भी पढ़ें – SBI Recruitment 2023 : एसबीआई क्लर्क भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट डेट कल, जाने कब होगी परीक्षा

आवदेन के लिए पात्रता

बता दें कि 52 माइनिंग ओवरमैन पदों पर वे उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से माइनिंग में डिप्लोमा न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण की हो. वहीं, उम्मीदवारों की आयु 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

कैसे करें आवेदन

आवेदन के लिए सबसे पहले आपको एनटीपीसी के आधिकारिक भर्ती पोर्टल, careers.ntpc.co.in पर जाना होगा. इसके बाद एक्टिव लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेसन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.

Exit mobile version