नई दिल्ली : रोहिणी स्थित बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल व मेडिकल कॉलेज की छात्रा ने एक सहायक प्रोफेसर के खिलाफ छेड़छाड़ के आरोप लगाए हैं। जिसको लेकर सोमवार की सुबह सैकड़ों की संख्या में सामाजिक व हिंदू संगठनों के अलावा बीजेपी कार्यकर्ताओं ने अस्पताल के बाहर सहायक प्रोफेसर, दिल्ली सरकार व अस्पताल प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसके साथ ही (Medical Student Accuses Professor Of Molestation) आरोपित की गिरफ्तारी को लेकर दिल्ली पुलिस से मांग की है।

इसे भी पढ़ें – भाजपा उम्मीदवारों ने गिनाईं अपनी 100 दिनों की प्राथमिकताएं

पुलिस सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने छात्रा की शिकायत मिलने के बाद आरोपित प्रोफेसर के खिलाफ 354 के तहत मामला दर्ज कर प्रोफेसर को नोटिस भेजकर मामले की जांच में जुड़ने के लिए कहा है। सोमवार सुबह से ही अंबेडकर अस्पताल के गेट नंबर-2 के बाहर प्रदर्शनकारी पहुंचने लगे। इस दौरान भारी पुलिस बल भी तैनात रही। वक्ताओं ने इस कथित छेड़छाड़ के मामले को दबाने का आरोप लगाया।

Medical Student Accuses Professor Of Molestation – हिंदू जागरण मंच के पदाधिकारी राम किशन ने बताया कि कुछ दिन पहले मेडिकल कॉलेज की छात्रा ने कॉलेज के ही सहायक प्रोफेसर पर छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है। सहायक प्रोफेसर सलीम शेख पर प्राथमिकी दर्ज होने के बाद भी कॉलेज प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की है। इसपर कानूनी कार्रवाई को लेकर दिल्ली पुलिस कमिश्नर से भी मिले हैं। जब तक कानूनी कार्रवाई चल रही है, प्रोफेसर को कॉलेज से मुक्त किया जाना चाहिए।

इसे भी पढ़ें – सुप्रीम कोर्ट ने सत्येंद्र जैन की नियमित जमानत याचिका खारिज की, तुरंत आत्मसमर्पण करने को कहा

अंदेशा जताया कि यौन उत्पीड़न का शिकार हुई छात्राओं की संख्या और ज्यादा हो सकती हैं। अस्पताल प्रशासन ने प्रोफेसर के खिलाफ विभागीय कार्रवाई को लेकर चार दिन का समय मांगा है। अगर कार्रवाई नहीं हुई तो इससे बड़ा आंदोलन किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक अंबेडकर अस्पताल में कार्यरत सहायक प्रोफेसर सलीम शेख पर आरोप है कि उन्होंने बीते 31 जनवरी 2024 को उन्होंने वाइवा के दौरान एमबीबीएस की दो छात्राओं के साथ छेड़छाड़ किया। इस घटना के विरोध में पीड़ित मेडिकल छात्रों ने 22 फरवरी को रोहिणी नार्थ पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई थी।

Exit mobile version