नोएडा : एंटी नारकोटिक्स सेल एवं थाना दादरी पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए अंतरराज्यीय शराब तस्कर गिरोह के 3 सदस्यों को (Liquor Smuggler Arrested) गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से करीब 10 लाख रुपये मूल्य की 180 पेटी शराब बरामद हुई है। पकड़े गए आरोपी वोल्वो बस के जरिए हरियाणा, चंडीगढ़ से शराब की तस्करी कर बिहार पहुंचाते थे। एडीसीपी अशोक कुमार ने बताया कि एंटी नारकोटिक्स सेल के प्रभारी पवन कुमार को सूचना मिली कि ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे के रास्ते शराब की एक बड़ी खेप दादरी क्षेत्र से गुजरने वाली है।

इसे भी पढ़ें – पल्लवी पटेल को नजरबंद करना, भाजपा की नकारात्मक राजनीति का बेहद संकीर्ण रूप : अखिलेश यादव

Liquor Smuggler Arrested – सूचना के आधार पर एंटी नारकोटिक्स सेल तथा दादरी थाना प्रभारी सुजीत उपाध्याय ने पुलिस बल के साथ मुखबिर की सूचना के आधार पर एक वोल्वो बस को जांच के लिए रोका। बस की तलाशी लेने पर उसके केबिन में छुपाकर रखी गई 180 पेटी शराब रॉयल जरनल चंडीगढ़ मार्का, नाइट ब्लू व ब्लेंडर प्राइड हरियाणा मार्का की बरामद हुई। पुलिस टीम ने शराब ला रहे अब्दुल्ला, सलीम व साबिर को गिरफ्तार कर लिया। पकड़ी गई शराब की कीमत करीब 10 लाख रुपये है।

इसे भी पढ़ें – आतंक का गढ़ आजमगढ़, आज बन रहा शिक्षा व संगीत का केंद्र : अमित शाह

एडीसीपी ने बताया कि पकड़े गए आरोपी ने बताया कि वह हरियाणा, चंडीगढ़ से सस्ती शराब खरीदकर उसे वोल्वो बस के जरिए बिहार लेकर जाते हैं। रास्ते में चेकिंग से बचने के लिए वह बस में दिखावे के लिए कुछ सवारियों को भी बैठा लेते हैं। बस में सवारी बैठे होने के कारण वह पुलिस चेकिंग से बच जाते हैं। आरोपियों ने बताया कि बिहार में शराबबंदी है ऐसे में वहां शराब की काफी मांग है और तस्करी की शराब की उन्हें अच्छी कीमत मिलती है। पुलिस चेकिंग से बचने के लिए
अधिकतर वह ईस्टर्न पेरिफेरल व एक्सप्रेस-वे का प्रयोग करते हैं। एक्सप्रेस वे पर पुलिस चेकिंग कम होने के कारण वह आसानी से शराब को बिहार ले जाते हैं।

Exit mobile version