नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) ने सोमवार को कहा कि पंजाब में कट्टरपंथी सिख उपदेशक एवं खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के खिलाफ पुलिस कार्रवाई यह साबित करती है कि राज्य की कानून-व्यवस्था के प्रबंधन की क्षमता (Law And Order) इस सरकार के पास मौजूद है। आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि पिछले तीन दिनों से अमृतपाल की तलाश के लिए अभियान जारी है और यह अब सरकार का अभियान है।

इसे भी पढ़ें – दिल्ली आबकारी नीति : बीआरएस नेता कविता पूछताछ के लिए ईडी के समक्ष पेश हुईं

उन्होंने कहा कि जब आप पंजाब में सत्ता में आई, तो हमें बताया गया कि हम एक सीमावर्ती राज्य का प्रबंधन नहीं कर पाएंगे। अमृतपाल सिंह के खिलाफ एक अभियान शुरू करके, हमारी पार्टी ने साबित कर दिया है कि हम कानून-व्यवस्था की स्थिति को बहुत अच्छी तरह से प्रबंधित सकते हैं। पंजाब में मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाओं पर रोक के बारे में भारद्वाज ने कहा कि इस मामले में फर्जी खबरों को फैलने से रोकने के लिए ऐसा किया गया है।

इसे भी पढ़ें – अवैध कन्वर्जन और पार्किंग शुल्क पर सीएम केजरीवाल जल्द दे सकते हैं राहत, व्यापारियों ने की मुलाकात

 Law And Order – पंजाब में अधिकारियों ने शनिवार को राज्य में इंटरनेट और एसएमएस सेवाएं निलंबित कर दी थीं। पाबंदियां मंगलवार दोपहर तक लागू रहेंगी। आप नेता ने कहा कि जब कोई सरकार ऐसे संवेदनशील मुद्दों से निपटती है, तो उन्हें यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होती है कि लोग इसके बारे में फर्जी खबरें प्रसारित न करें। ऐसा राज्य में शांति बनाये रखने के लिए किया जाता है। लोगों से संवाद करने के लिए कॉलिंग सेवाएं उपलब्ध थीं। पंजाब सरकार ने शनिवार को अमृतपाल के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई शुरू की और उसके नेतृत्व वाले एक संगठन के 78 सदस्यों को गिरफ्तार किया था।

Exit mobile version