देहरादून : उत्तराखंड के देहरादून जनपद अन्तर्गत, जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर नवनिर्मित टर्मिनल भवन फेज-2 का बुधवार को लोकार्पण हो गया। यह लोकार्पण प्रत्यक्ष रूप मे (Inauguration Of New Building) मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने और केन्द्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने वर्चुअल माध्यम से किया।

इसे भी पढ़ें – 12 मई को पूरे विधि विधान के साथ खोले जाएंगे बदरीनाथ धाम के कपाट, तिथि तय

श्री धामी ने श्री सिंधिया का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में नागरिक उड्डयन के क्षेत्र में तेजी से कार्य हो रहे हैं। उन्होंने अपने अनुरोध पर पिथौरागढ़-हिंडन हवाई सेवा की प्रक्रिया शुरू करने और इमरजेंसी मेडिकल सर्विस के लिए हेलीकॉप्टर की उत्तराखंड से शुरूआत करने की बात कहे जाने पर केन्द्रीय मंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान में भारतीय नागरिक उड्डयन उद्योग, अमेरिका और चीन के बाद घरेलू यातायात में तीसरे स्थान पर है। इसके लिए उन्होंने नागर विमानन मंत्री को बधाई दी।

इसे भी पढ़ें – कुमाऊं आयुक्त करेंगे हल्द्वानी दंगे की जांच, पांच गिरफ्तार

Inauguration Of New Building – मुख्यमंत्री ने कहा कि आज प्रदेश के नागरिक उड्डयन विभाग द्वारा देवभूमि की देवतुल्य जनता के अतिरिक्त भारतीय संस्कृति और परम्परा के अनुसार ’अतिथि देवों भवः’ के सिद्धांत का पालन करते हुए प्रदेश के बाहर के लोगों को भी सस्ती हवाई सेवा उपलब्ध कराने का प्रयास किया जा रहा है। इससे एक ओर जहाँ राज्य को अधिक राजस्व प्राप्ति हो रही है, वहीं दूसरी ओर आम जनमानस को सरल एवं सस्ती हवाई सेवा उपलब्ध करायी जा रही है। भारत सरकार की ‘उड़े भारत का हर नागरिक’ योजना के अन्तर्गत, प्रदेश के विभिन्न सुदूरवर्ती क्षेत्रों में बेहतर हवाई सेवा प्रदान की जा रही है।

Exit mobile version