नई दिल्ली : उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने शुक्रवार को अलग-अलग विभागों में 1200 ज्यादा लोगों को नियुक्ति पत्र सौंपे हैं। उपराज्यपाल ने कहा कि यह नियुक्ति पत्र (Handed Over The Appointment Letters) सेवा करने का अवसर है। सरकारी नौकरी केवल जीवन यापन का साधन नही है,बल्कि लोगों की जिंदगी को बेहतर बनाने का कार्य है।

इसे भी पढ़ें – चुनाव से पहले AAP को झटका, पार्षद पवन सहरावत ने बदला पाला

वीके सक्सेना ने कहा कि उपराज्यपाल का पद संभालने के 2 माह बाद जब प्रधानमंत्री जी से मिला था तो उन्होंने कहा था कि सरकारी पदों को भरा जाए और लोगों को रोजगार मिले। मैं उसी दिशा में काम कर रहा हूं। मैं उसी दिशा में काम कर रहा हूं। LG ने आगे कहा कि पिछले 8 महीने में पिछले 8000 से अधिक लोगों को शिक्षा विभाग में नौकरियां दी गई है। वहीं 4000 नौकरियां अन्य विभागों में दी गई है। मेरा प्रयास है कि एडोक और अनुबंध पर काम करने की प्रथा समाप्त किया जाए, सभी नियमित कर्मचारी लगाए जाएं।

इसे भी पढ़ें – मेयर का कार्यकाल महज 37 दिन, केजरीवाल की 10 गारंटी पर काम करने की चुनौती बड़ी

Handed Over The Appointment Letters -उन्होंने कहा कि अनुबंध पर काम करने वाले कर्मचारी अपनी नौकरी को लेकर चिंतित रहते हैं,  इसलिए वे अपने कार्य का 100 प्रतिशत नही दे पाते हैं। सख्त निर्देश दिया गया है कि कमजोर तबके का नौकरी में ध्यान रखा जाए। नौकरी छोटी-बड़ी नही होती है, कोई पद छोटा-बड़ा नही होता है, जो व्यक्ति उस पर बैठा है, वही उसे छोटा बड़ा बनाता है। उसी में ऐसे कर्मचारी भी शामिल होते हैं जिन्हें राष्ट्रपति से सम्मान भी मिलता है।

Exit mobile version