हमीरपुर : कानपुर में कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार के बाद दो लड़कियों के आत्महत्या कर लेने के सप्ताह भर बाद उनमें से एक के पिता ने यहां खुदकुशी कर ली। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक (एसपी) दीक्षा शर्मा ने बताया, ‘सिसोलर थाना क्षेत्र के एक गांव में 45 वर्षीय एक व्यक्ति का शव बुधवार को अज्ञात परिस्थितियों में एक पेड़ से लटका हुआ पाया गया। इस घटना के संबंध में परिजनों (Hamirpur Gang Rape Case) की शिकायत पर मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।’

इसे भी पढ़ें – Triple Murder Case में आठ को फांसी, एक को आजीवन कारावास की सजा, IT इंस्पेक्टर के घर डाली थी डकैती

परिजनों के अनुसार दुष्कर्म मामले के आरोपी के परिजनों द्वारा समझौते के लिए धमकी दिये जाने के बाद उसने आत्महत्या कर ली। हालांकि एसपी ने इस आरोप पर कुछ भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। कानपुर के घाटमपुर इलाके में 16 और 14 साल की नाबालिग लड़कियों को 29 फरवरी को एक पेड़ पर फांसी पर लटका हुआ पाया गया था। घाटमपुर इलाके के एक गांव में ईंट भट्टे के पास एक खेत में दो लड़कियों के शव एक पेड़ से लटके पाए गए थे। उनके परिजनों का आरोप था कि इन नाबालिगों के साथ कुछ दिन पहले बलात्कार किया गया था। ये लड़कियां इसी ईंट-भट्टे में काम करती थीं।

इसे भी पढ़ें – भाजपा नेता प्रमोद यादव की गोली मारकार हत्या, दिनदहाड़े हुई वारदात से इलाके में सनसनी

Hamirpur Gang Rape Case – पुलिस के मुताबिक पीड़ित परिवारों का आरोप है कि 16 और 14 वर्ष की इन लड़कियों के साथ कुछ दिनों पहले ठेकेदार रामरूप निषाद, उसके बेटे और भतीजे द्वारा सामूहिक दुष्कर्म किया गया था और आरोपियों ने उन्हें ब्लैकमेल करने के लिए वीडियो भी बनाया था जिसकी वजह से इन लड़कियों ने बुधवार को पेड़ पर फांसी लगा ली। पुलिस ने ठेकेदार रामरूप निषाद (48), उसके बेटे राजू (18) और भतीजे संजय (19) को गिरफ्तार कर लिया था। ये तीनों हमीरपुर जिले के रहने वाले हैं।

 

Exit mobile version