देहरादून : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के कार्यकाल के गुरुवार को 3 साल पूरे हो गए। 3 साल पूरे होने पर CM धामी ने बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और (Dhami Government Completes 3 Years) प्रदेश की जनता का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि मुझे देवभूमि उत्तराखंड के मुख्य सेवक के रूप में काम करने का दायित्व सौंपा गया। इन तीन वर्षों में पीएम मोदी के नेतृत्व में ऐतिहासिक निर्णय लिए गए।

इसे भी पढ़ें – बद्रीनाथ हाईवे पर यात्रियों से भरा वाहन अलकनंदा नदी में गिरा, 10 के मरने की आशंका

सीएम धामी ने कहा कि उत्तराखंड की जनता ने पहली बार किसी भी राजनीतिक दल को राज्य की स्थापना के बाद दूसरी बार सरकार में आने का अवसर प्रदान किया। हमने भी पहले दिन से संकल्प लिया था देवभूमि उत्तराखंड को आगे बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास किया जाए। नौजवान युवाओं के लिए भर्ती प्रक्रियाएं पारदर्शी बनाई, नकल विरोधी अध्यादेश लेकर आए। पिछले 3 वर्षों में 14,800 सरकारी पदों पर भर्ती निकाली और सारी परीक्षाएं नकलविहीन हुई। नकल विरोधी अध्यादेश आने के बाद युवाओं में भरोसा बढ़ा, स्वरोजगार के क्षेत्र में काम हुआ, महिलाओं के उत्थान के लिए काम किया गया।

इसे भी पढ़ें – उत्तराखंड के उत्तरकाशी में बड़ा सड़क हादसा, तीन लोगों की मौत, 14 लोग घायल

Dhami Government Completes 3 Years – सीएम धामी ने कहा कि गरीब कल्याण के लिए, समाज के सबसे अंतिम छोर में खड़े हुए लोगों तक सुविधाएं पहुंचे, उनके जीवन को आसान बनाया जा सके,उसके लिए हम लगातार प्रयास कर रहे हैं। हम उत्तराखंड को हिंदुस्तान का श्रेष्ठ राज्य बनाने के लिए, हिंदुस्तान का आदर्श राज्य बनाने के लिए और 21वीं सदी का तीसरा दशक उत्तराखंड को बनाने का लगातार प्रयास करेंगे।

Share.
Exit mobile version