संभल : यूपी में संभल जिले के चंदौसी कोतवाली थाना क्षेत्र में एक नाबालिग (Conversion Pressure) लड़की के साथ सोशल मीडिया के जरिए दोस्ती कर उस पर कथित तौर पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाने वाले एक धर्म विशेष के युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

इसे भी पढ़ें – विपक्ष के 70 सालों के कुशासन पर भारी मोदी सरकार के नौ साल : तेजस्वी सूर्या

अपर पुलिस अधीक्षक श्रीश चंद्र ने बताया कि 17 वर्षीय नाबालिग लड़की के परिजनों ने तहरीर दी थी कि महाराष्ट्र के पालघर के रहने वाले सद्दाम नाम के एक युवक ने अपना नाम मनोज ठाकुर बताकर स्नैप चैट पर उनकी बेटी से दोस्ती की। उन्होंने बताया कि इसके बाद उस युवक ने लड़की पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया और चंदौसी आकर उसने लड़की को बहलाने फुसलाने का भी प्रयास किया।

इसे भी पढ़ें – बहुजन समाज को समाजवादी विचारधारा से जोड़कर आगे बढ़ेगी सपा : अखिलेश यादव

Conversion Pressure – चंद्र के मुताबिक पुलिस ने नाबालिग लड़की के पिता की तहरीर पर सद्दाम के खिलाफ भारतीय दंड संहित की धारा 363, 366, 420, उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन अधिनियम की सुसंगत धारा और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति अधिनियम की धारा के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपी युवक को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि आरोपी को अदालत के समक्ष पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

Exit mobile version