यूपी के बरेली (Conversion In Bareilly) में ईसाई मिशनरी द्वारा हिंदुओं के मतांतरण कराने का मामला सामने आया है।ऐसा आरोप है कि पिछले 20 वर्षों से लगातार हिंदुओं को लालच प्रलोभन देकर उनका धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था। हिंदूवादी दलों ने रविवार को पुलिस के साथ एक घर पर छापा मारा तो वहां पर करीब 100 से अधिक महिलाएं और पुरुष मौजूद मिले। वहां पर ईसाई मिशनरी से जुड़ी कुछ और किताबें भी मिली हैं। पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है।

इसे भी पढ़ें – राष्ट्रीय एकता को मजबूत करेगा काशी तमिल संगमम – पीएम मोदी

बरेली के सुभाष नगर थाना क्षेत्र के बंसी नगला में पिछले 20 वर्षों से कथिक रूप से हिंदुओं के मतांतरण की साजिश चल रही थी। वहीं हिंदूवादी दल पुलिस के साथ मौके पर पहुंची तो वहां मौजूद लोगों ने हिंदूवादी दलों के साथ में मारपीट की।  जिसके बाद लोग वहां से थाने पहुंच गए। पुलिस ने मतांतरण कराने वाले भगवान दास को हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

Conversion In Bareilly – हिंदू युवा वाहिनी से जुड़े पंडित के के शंखधार का कहना है कि यहां पर हिंदुओ को ईसाई बनाने की गहरी साजिश चल रही है। शंखधार पुलिस के साथ प्रार्थना स्थल पर पहुंचे तो उनके ऊपर लोगों ने हमला कर दिया। बीजेपी पार्षद मुनेंद्र यादव का कहना है कि हिंदुओ को प्रलोभन देकर उनका धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है। सभी लोगों की घर वापसी कराई जाएगी। वहीं योगी सेना के अध्यक्ष हिमांशु पटेल का कहना है कि धर्म परिवर्तन की जानकारी मिलने पर वे लोग पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे थे। वहां पर बड़ी संख्या में महिलाएं बैठकर प्रार्थना कर रही थीं।

इसे भी पढ़ें – डिम्पल के लिए अखिलेश ने झोंकी पूरी ताकत, गांव-गांव जाकर कर रहे चुनाव प्रचार

एसपी सिटी राहुल भाटी का कहना है कि रविवार को डायल 112 थाना सुभाषनगर पर एक सूचना प्राप्त हुई कि वंशी नगला मोहल्ला स्थित एक प्राइवेट आवास में 60-70 व्यक्ति मौजूद है और एक व्यक्ति द्वारा ईसाई धर्म के धर्मांतरण का कार्यक्रम किया जा रहा है। सूचना मिलने पर थाना स्थानीय द्वारा मौके पर पहुंचकर मामले का संज्ञान लिया गया। तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Exit mobile version