गुवाहाटी : असम के मंत्री पीयूष हजारिका ने कांग्रेस नेता गौरव गोगोई पर हमला बोलते हुए कहा है कि उन्होंने हिमंत बिस्वा सरमा और अन्य नेताओं के कांग्रेस से बाहर जाने की साजिश रची थी। मंत्री हजारिका ने कहा,गौरव गोगोई अपने पिता और पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई के साथ मिलकर हिमंत बिस्वा सरमा को कांग्रेस पार्टी से बाहर करने की साजिश में शामिल थे। मंत्री ने (Conspiracy To Remove From Congress) गौरव गोगोई को पैराशूट से गिराया गया नेता करार दिया।

इसे भी पढ़ें – VVPAT पर्चियों की पूरी गिनती की उठी मांग, सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और चुनाव आयोग से मांगा जवाब

Conspiracy To Remove From Congress – हजारिका ने कहा,“असम की राजनीति में आने से पहले गोगोई विदेश में रहते थे।उन्हें राज्य की राजनीतिक स्थिति के बारे में कुछ भी पता नहीं था, फिर भी उन्हें लोकसभा सांसद बनाया गया। हमने कांग्रेस पार्टी में राजनीति करते हुए जमीनी स्तर से शुरुआत की, वहीं राजनीति में नए आए गोगोई को महत्वपूर्ण पद दे दिया गया।”

इसे भी पढ़ें – सुशील कुमार और शीतल अंगुराल को ‘Y’ श्रेणी की सुरक्षा देगी केंद्र सरकार

उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि राजनीति में आते ही गौरव गोगोई ने हिमंत बिस्वा सरमा को कांग्रेस से हटाने के लिए उनके खिलाफ साजिश रचनी शुरू कर दी। मंत्री ने कहा, “अगर हिमंत बिस्वा सरमा को वहां रहने की अनुमति दी जाती, तो कांग्रेस की स्थिति बहुत अलग हो सकती थी।” गौरतलब है कि गौरव गोगोई इस बार जोरहाट लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। परिसीमन में उनका पिछला निर्वाचन क्षेत्र समाप्त हो गया था। जानकारों का मानना है कि गोगोई के लिए जोरहाट में बीजेपी के खिलाफ जीतना मुश्किल होगा। इस लोकसभा सीट पर पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा।

Exit mobile version