लखनऊ : लखनऊ में एक युवक ने भाई के साथ जा रही छात्रा पर एसिड से हमला कर दिया। इस हमले में दोनों झुलस गए। आरोपी युवक ने छात्रा पर एसिड से तब हमला किया जब वह नीट काउंसलिंग के लिए भाई के साथ जा रही थी। घटना के बाद पुलिस ने टीम का गठन कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी थी। बीती देर रात पुलिस ने आरोपी को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के पैर में गोली लगी है। आरोपी का नाम (Acid Thrower Arrested) अभिषेक वर्मा बताया जा रहा है और वह लखीमपुर खीरी का निवासी है।

इसे भी पढ़ें – हाथरस भगदड़ कांड : पीड़ित परिवारों से मिले राहुल गांधी, कहा – चिंता ना करें अब आप हमारा परिवार

डीसीपी पश्चिम दुर्गेश कुमार ने बताया कि मेडिकल कॉलेज के पास सआदतगंज थाना क्षेत्र की रहने वाली पीड़िता अपने भाई के साथ खड़ी थी। तभी एक युवक ने इन दोनों के ऊपर एसिड फेंक दिया, जिससे दोनों भाई-बहन घायल हो गए। इस संबंध में थाना चौक पर संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया गया था। जांच में पता चला कि लखीमपुर खीरी के रहने वाले अभिषेक वर्मा ने एसिड हमले को अंजाम दिया है।

इसे भी पढ़ें – अयोध्या राम मंदिर के पुजारियों की पोशाक में हुआ बदलाव, अब भगवा रंग की जगह पहनेंगे इस रंग की ड्रेस

Acid Thrower Arrested – बीती रात टीम को सूचना मिली कि गुलाला घाट के पास आरोपी अपनी बाइक के साथ खड़ा है। टीम ने जब आरोपी की गिरफ्तारी का प्रयास किया तो वह बाइक से भागने लगा। जब टीम ने उसे घेरा तो उसने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। पुलिस की जवाबी फायरिंग में आरोपी के पैर में गोली लगी है। इसके बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया। आरोपी के पास से घटना में इस्तेमाल बाइक, 315 बोर का तमंचा और बाइक में से दो एसिड के बॉटल भी बरामद किए गए हैं।

Share.
Exit mobile version