उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का दंगल पूरे रंग में है। इस दौरान अपने-अपने समीकरण दुरुस्‍त करने में जुटे नेताओं-राजनीतिक दलों के भी अलग-अलग रंग देखने को मिल रहे हैं। ऐसा ही एक रंग बस्‍ती के कप्‍तानगंज में देखने को मिला जहां चुनावी दंगल में उतरे बीजेपी एमएलए चंद्र प्रकाश शुक्‍ला जनता से भूल-चूक की माफी मांगने के साथ ही लोगों के सामने नतमस्‍तक हो गए। तीन दिन पुराना विधायक का यह वीडियो अब सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है।

बस्‍ती के कप्‍तानगंज में चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी एमएलए चंद्र प्रकाश शुक्‍ला ने पिछले पांच साल के दौरान जाने-अनजाने हुई भूल-चूक के लिए मंच से माफी मांगी और एक बार फिर जिताने की अपील की। विधायक का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वीडियो में विधायक ने अपनी बच्‍ची की तबीयत खराब होने का हवाला देते हुए कहा कोरोना काल में 25 दिन पीजीआई में मौत से जूझने के बाद यदि उनकी जिंदगी बची तो निश्चित रूप से यह कप्‍तानगंज की जनता के आशीर्वाद का परिणाम था। विधायक ने कहा, ‘यह निश्चित रूप से उस पुण्‍य का फल है जो कई हजार लोगों को चिकित्‍सा की सुविधा दिलवाकर मैंने पाया था। कोरोना काल में भी मैं आपकी सेवा में लगा रहा, ऊपर वाला देख रहा था कि यदि यह जनता की सेवा कर रहा है तो इसके परिवार की रक्षा करना। ईश्‍वर ने हमारे ऊपर कृपा की।’ विधायक ने कहा कि हो सकता है कि जाने-अनजाने हमसे कोई भूल हो गई हो। किसी ने सड़क बनवाने के लिए कहा हो और हम न बनवा पाए हों। बहुत सारी चीजें हो सकती हैं। कोरोना काल में विधायक निधि और हम लोगों की सैलरी भी नहीं थी फिर भी ईश्‍वर की शपथ खाकर कह सकता हूं कि अपना एक-एक मिनट मैंने कप्‍तानगंज की जनता को दिया है। विधायक ने कहा कि हो सकता है कई लोगों के यहां शादी-ब्‍याह, गमी में न पहुंच पाया हूं। मेरे प्रतिनिधि और परिवार के लोग भी जाते रहते हैं लेकिन इसके बाद भी हो सकता है कि वे कई लोगों के यहां नहीं पहुंच पाए हों इसलिए मैं आपसे क्षमा मांगना चाहता हूं।

जाने-अनजाने भूल के लिए क्षमा मांगते हुए विधायक ने कहा कि मैं आपसे ऐसे ही क्षमा नहीं मांगूंगा बल्कि आपके सामने सिर झुकाकर आशीर्वाद लेना चाहता हूं। आप खड़े होकर दोनों हाथ उठाकर आशीर्वाद दे देंगे तो मानूंगा कि आपने क्षमा कर दिया। इसके बाद विधायक जनता के सामने माथा टेककर क्षमा मांगते हैं। इस दौरान का विधायक का वीडियो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। विधायक के जनता के सामने नतमस्‍तक होने के दौरान मंच से कोई माइक पर कह रहा है-‘विजयी भव का आशीर्वाद दें। विधायक के इस सौम्‍य स्‍वरूप का अभिवादन करें।’

Exit mobile version