सांसद असदउद्दीन ओवैसी की पार्टी आल इण्डिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमीन ने उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के लिए मंगलवार को अपने नौ और उम्मीदवार घोषित किये। पार्टी की इस 12वीं सूची में बहराइच से रशीद जमील, बहराइच की पयागपुर सीट से रईस रहमानी, इसी जिले की कैसरगंज सीट से मोहम्मद बिलाल अंसारी को प्रत्याशी घोषित किया गया है।

इसी क्रम में सुल्तानपुर की इसौली सीट से मोहम्मद मजहर हुसैन, कादीपुर सु.से पुष्पांजलि, आजमगढ़ सीट से कमर कमाल, आजमगढ़ की दीदारगंज सीट से मोहम्मद जावेद, गाजीपुर सीट से डा.आदिल और कौशाम्बी की सिराथू सीट से शेर मोहम्मद को टिकट दिया गया है।

इससे पहले पहले एआईएमआईएम ने 11वीं लिस्ट जारी की थी। यूपी विधानसभा चुनाव के लिए एआईएमआईएम ने अब तक 88 प्रत्याशियों को फाइनल कर दिया है। रविवार को जारी हुए 11वीं लिस्ट के अनुसार ओवैसी की पार्टी ने प्रयागराज की इलाहाबाद दक्षिण सीट से मोहम्मद फरहान, बाराबंकी की दरियाबाद सीट से मुबश्शिर अहमद, बाराबंकी की जैदपुर (सु) सीट से आकाश कुमार दीवान, प्रतापगढ़ से इसरार अहमद, प्रतापगढ़ की ही रानीगंज सीट से अनिल सरोज, बलरामपुर की गैंसारी से शहाबुद्दीन और कौशांबी की चायल सीट से मोहिबुल हक को प्रत्याशी बनाया गया था

देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में कुल 403 विधानसभा सीटों पर 7 चरणों में चुनाव होना है। पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होगा। वहीं, दूसरे चरण का मतदान 14 फरवरी, तीसरे चरण का मतदान 20 फरवरी, चौथे चरण का मतदान 23 फरवरी, 5वें चरण का मतदान 27 फरवरी, छठे चरण का मतदान 3 मार्च और 7वें चरण का मतदान 7 मार्च को होगा। 10 मार्च को वोटों की गिनती होगी।

Exit mobile version