• जानें पीएम मोदी ने क्या कहा

नई दिल्ली। भारत ने आज वैक्सीनेशन में एक नया माइलस्टोन प्राप्त किया है। जिसके बाद सरकार ने कहा कि, यह दुनिया का सबसे बड़ा और तेज टीकाकरण अभियान है। जिसने महज नौ महीने में 100 करोड़ का आंकड़ा पार किया है।

आपको बता दें अगले साल उत्तरप्रदेश में होने वाले चुनावों के लिए यह वैक्सीनेशन भाजपा के लिए इक्का साबित हो सकता है। साथ ही पार्टी ने भी वैक्सीनेशन के इस 1 बिलियन जॉब्स के आंकड़े का पूरा श्रय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया है।

टीकाकरण अभियान विशेष रूप से उन चुनावी राज्यों की ओर धकेल दिया है, जो भाजपा शासित उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और गोवा हैं। जिसमें यूपी ने अब तक अधिकतम 12 करोड़ से अधिक और उत्तराखंड और गोवा ने पहली खुराक का 100% कवरेज पूरा किया है।
भाजपा सरकार के लिए यह चुनाव प्रचार के लिए बहुत बड़ा माइलस्टोन है, जो जीत का बड़ा पहलू भी हो सकता है। क्योंकि यह मोदी सरकार है जिसने सुनिश्चित किया कि सभी को मुफ्त में टीका लगाया जाए।

भारत में वैक्सीनेशन का 100 करोड़ का आंकड़ा पार करने पर पीएम मोदी ने ट्वीट किया और कहा कि,
“भारत लिपियों का इतिहास। हम 130 करोड़ भारतीयों की भारतीय विज्ञान, उद्यम और सामूहिक भावना की विजय देख रहे हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि, “100 करोड़ टीकाकरण पार करने पर भारत को बधाई। हमारे डॉक्टरों, नर्सों और इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए काम करने वाले सभी लोगों का आभार।” #वैक्सीनसेंचुरी

Exit mobile version