लखनऊ : सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद वरुण गांधी ने इलाज में कथित लापरवाही के चलते एक महिला की मौत के बाद संजय गांधी अस्पताल के (Unjust Action) लाइसेंस को निलंबित करने के मामले में शुक्रवार को उप मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर फैसले पर पुनर्विचार का अनुरोध किया और अस्पताल का लाइसेंस निलंबित करने को अन्यायपूर्ण कार्रवाई करार दिया।

इसे भी पढ़ें – मायावती ने महिला आरक्षण बिल का किया स्वागत, इस कानून का और इंतजार ठीक नहीं

Unjust Action – अमेठी जिले के मुंशीगंज थाना क्षेत्र में इलाज में कथित लापरवाही के चलते एक महिला की मौत के मामले में प्रशासन ने मंगलवार को संजय गांधी अस्पताल के लाइसेंस को निलंबित करते हुए ओपीडी (बाह्य रोगी विभाग), आपातकालीन समेत सारी सेवाओं पर रोक लगा दी। वरुण गांधी ने सोशलमीडिया साइट ‘एक्‍स’ पर उप मुख्‍यमंत्री ब्रजेश पाठक को लिखे गये अपने पत्र को साझा करते हुए निलंबन के फैसले पर तंज कसते हुए पत्र में लिखा कि कथित चिकित्सकीय लापरवाही से जुड़ी हालिया घटना की गंभीरता को स्वीकार करते हुए इस मामले को आनुपातिकता और निष्‍पक्षता की भावना से देखना आवश्‍यक है।

इसे भी पढ़ें – एसडीएम ने व्यापारी की दुकान में घुसकर पिटाई की, वीडियो सार्वजनिक होने पर डीएम ने हटाया

उन्होंने कहा कि स्‍वामित्‍व जैसे मुद्दे की अनदेखी के साथ किसी भी स्वास्थ्य सुविधा में दुखद घटनाएं सामने आ सकती हैं। व्यापक और निष्पक्ष जांच की अनुमति दिए बिना पूरे अस्पताल का लाइसेंस निलंबित करना जल्दबाजी और संभावित अन्यायपूर्ण कार्रवाई प्रतीत होती है।’’ उन्होंने ‘एक्‍स’ पर कहा कि गहन जांच के बिना, अमेठी में संजय गांधी अस्पताल के लाइसेंस का त्वरित निलंबन उन सभी व्यक्तियों के साथ अन्याय है जो न केवल प्राथमिक स्वास्थ्य सेवाओं के लिए बल्कि
अपनी आजीविका के लिए भी संस्थान पर निर्भर हैं। जवाबदेही महत्वपूर्ण है, यह जरूरी है कि निष्पक्षता और निष्पक्षता के सिद्धांतों को बरकरार रखा जाए।

Exit mobile version