कोलकाता : पश्चिम बंगाल में कोलकाता के गार्डन रीच इलाके में रविवार देर रात एक पांच मंजिला निर्माणाधीन इमारत ढहने से दो लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और अग्निशमन कर्मियों ने किसी भी जीवित बचे व्यक्ति या किसी अन्य हताहत को खोजने के लिए मलबे में खोजबीन की। इस घटना में दो महिलाओं की मौत हो गई। इनमें से एक (Two Died And Ten Injured) की उम्र 47 वर्ष और दूसरी की उम्र लगभग 55 वर्ष थी। शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए वाहनों से अस्पताल ले जाया गया।

इसे भी पढ़ें – Lok Sabha Election से पहले EC का बड़ा एक्शन, 6 राज्यों के गृह सचिव हटाए

दस घायलों में से दो को आईसीसीयू ले जाया गया और कुछ को एसएसकेएम अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।
एक स्थानीय व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि हादसा रात करीब 12 बजे हुआ और बिजली कटौती, संकरी और भीड़भाड़ वाली गलियों के कारण बचाव अभियान दल को दुर्घटनास्थल पर पहुंचने में कुछ समय लगा। गार्डन रीच इलाके के हजारी मोल्ला बागान में पांच मंजिला इमारत ढह गई। लोगों ने आरोप लगाया कि प्लस-चार इमारत की छत पर एक और मंजिल होने के बाद यह इमारत ढह गई।

इसे भी पढ़ें – अशोक चव्हाण ने बोला राहुल गांधी पर हमला, उनके एक बयान को बताया “राजनीतिक स्टंट”

Two Died And Ten Injured – घटनास्थल का दौरा करने वाले शहर के मेयर फिरहाद हकीम ने कहा कि  मामले को नजरअंदाज करने के लिए सरकारी अधिकारियों की ओर से कुछ प्रशासनिक खामियां रही होंगी। यह क्षेत्र कोलकाता नगर निगम के 134वें वार्ड के अंतर्गत आता है। श्री हकीम ने कहा,“स्थानीय पार्षदों को यह नहीं पता होना चाहिए कि निर्माण उद्देश्यों के लिए इमारतें कैसी हैं।” उन्होंने कहा कि पुलिस और आपदा प्रबंधन टीमों ने तेजी से 13 लोगों को निकाला, जबकि जीवित बचे लोगों की तलाश जारी है जो मलबे में फंसे हो सकते हैं।

Exit mobile version