सीतापुर/लखनऊ : तमिलनाडु के मदुरै रेलवे स्टेशन पर एक ट्रेन (Train Accident) के डिब्बे में आग लगने की घटना में मारे गए सीतापुर के पांच में से चार तीर्थयात्रियों का उत्तर प्रदेश सरकार के दो राज्य मंत्रियों की मौजूदगी में सोमवार को अंतिम संस्कार किया गया जबकि एक युवक की अंत्येष्टि रविवार शाम को ही कर दी गयी। हरदोई के भी एक मृतक का अंतिम संस्कार सोमवार को किया गया। इसके अलावा लखनऊ और लखीमपुर खीरी के मृतकों की अंत्‍येष्टि रविवार को ही कर दी गयी।

इसे भी पढ़ें – स्वामी प्रसाद ने फिर दिया विवादित बयान, हिंदू धर्म को बताया धोखा

मदुरै की घटना में मारे गए सीतापुर के पांच तीर्थयात्रियों सहित नौ लोगों के शव रविवार को चेन्नई से लखनऊ लाए गए थे। मृतकों में लखनऊ की मनोहरमन अग्रवाल (81) और उनकी पोती हिमानी बंसल (22), लखीमपुर खीरी की शांति देवी (67), हरदोई के परमेश्वर दयाल गुप्ता (57) और सीतापुर के मिथिलेश कुमार (52), शत्रु दमन सिंह (65), हरीश कुमार भसीन (60), अंकुल कश्यप (32) तथा दीपक कश्यप (20) शामिल हैं।

Train Accident – सीतापुर में आज जिनका अंतिम संस्कार किया गया उनमें आदर्श नगर इलाके के शत्रु दमन सिंह और मिथिलेश सिंह शामिल हैं। अंतिम संस्कार के समय दोनों के रिश्तेदार भी मौजूद रहे। बाद में टूर ऑपरेटर और भसीन टूर्स के मालिक हरीश भसीन और उनके कर्मचारी अंकुल कश्यप के भी शव यहां श्मशान घाट पहुंचे। मृतकों को अंतिम विदाई देने के लिए श्मशान घाट पर बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

इसे भी पढ़ें – जिहादी मानसिकता के कारण हिंदू समाज के पर्व-उत्सव पर हो रहे हमले : आलोक कुमार

उत्तर प्रदेश सरकार के जेल राज्य मंत्री सुरेश राही और शहरी विकास राज्य मंत्री राकेश राठौड़ ने भी मृतकों के परिवारों को सांत्वना दी और अपनी संवेदना प्रकट की। सीतापुर के एक और मृतक दीपक कश्यप का अंतिम संस्कार रविवार शाम को ही कर दिया गया। हरदोई जिले के चंदी पुरवा के रहने वाले परमेश्वर दयाल गुप्ता का अंतिम संस्कार आज श्रवण देवी
अंत्येष्टि स्थल पर किया गया। अंतिम संस्कार के दौरान परिवार के सदस्यों तथा रिश्तेदारों के अलावा बड़ी संख्या स्थानीय लोग में उपस्थित रहे।

Exit mobile version