• ‘भाजपा गरीब परिवार की मूलभूत सुविधाएं छीन लेना चाहती है’

लखनऊ। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा गरीबों को मिलने वाली सुविधाएं छीनना चाहती है। पहले गरीबों के खातो में हजारों करोड़ रुपये दिए जाते थे लेकिन अब सरकार जनता को ठग रही है।

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि ‘पहले की सरकार में गरीबों के खातों में हजारों करोड़ों रुपया दिया जाता था आज झूठ का फूल ‘लूट का फूल’ बनकर चौबीसों घंटे जनता को ठग रहा है।’

‘आज केंद्र और यूपी की भाजपा सरकार की प्राथमिकता है गरीब तक की जेब काटना, गरीब के परिवार की मूलभूत सुविधाएं छीन लेना।’

इससे पहले भी उत्तर प्रदेश में खुले चिकित्सा संस्थानों के बारे में कहा था कि पहले से खुले चिकित्सा संस्थानों के बजट में कटौती की जा रही है। उन्हें संसाधन व संकाय विहीन बनाकर सिर्फ गिनती गिनाई जा रही है।

अखिलेश का कहना है कि भाजपा राज में सिर्फ पूंजीपतियों को लाभ मिला है। सरकार केवल उन्हीं के हितों को ध्यान में रख रही है। इसके लिए गरीबों और किसानों का हक मार रही है।

उन्होंने कहा कि डॉ. राम मनोहर लोहिया और डॉ. भीमराव आंबेडकर के विचारों को आत्मसात करने की जरूरत है। दोनों के सिद्धांतों व विचारों को साथ लेकर समाजवादी पार्टी दलितों, पिछड़ों, किसानों, मजदूरों के हक की लड़ाई लड़ेगी।

उन्होंने कहा कि सपा में आने वाले हर व्यक्ति के सम्मान की रक्षा की जाएगी। यूपी में रहने वाले लोगों के लिए दवाई, शिक्षा सहित अन्य आधारभूत सुविधाओं का ध्यान रखा जाएगा।

Exit mobile version